Friday, May 19, 2017

मोबाईल चोर, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, चोरी का मोबाईल खरीदने वाला भी गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 19 मई 2018-शहर मे चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिये, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिंय कर, पूर्व अपराधियों एवं संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो. युसूफ कुरैशी एवं अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच इंदौर श्री अमरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, क्राईम ब्रॉच टीम द्वारा दो मोबाईल चोर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
फरियादी सुतोष सायमन निवासी ए.बी.रोड़ ओल्ड सेमीनरी कम्पाउण्ड इंदौर व्दारा उसके मोबाईल चोरी होने के संबंध में रिपोर्ट की गयी थी। इस पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा फरियादी के चोरी हुए मोबाईल को टे्रक करते हुए, प्रशांत सिहं चौहान निवासी पोस्ट तामोद तह. गैहरगंज जिला रायसेन(म.प्र.) को पकड़कर, पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि वह बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई का काम करता था और रायसेन से विगत 3-4 वर्षों से इंदौर आकर यहां किराए के मकान में रह रहा है। पूर्व में वह परदेशीपुरा क्षेत्र में रहता था जहां पर उसकी पहचान वही के बबलू नाम के व्यक्ति से हुई थी, उसने ही मुझे कुछ दिन पूर्व एक मोबाईल बेचा था। इस आधार पर बबलू पिता किशन (22) निवासी 223 बेकरी गली थाना परदेशीपुरा जिला इंदौर को हिरासत में लिया गया जिसने फरियादी का मोबाईल जेब से चुराना स्वीकार किया गया। आरोपी प्रशातं और बबलू के कब्जे से चोरी किया गया मोबाईल फोन जब्त किया जाकर पुलिस थाना भंवरकुआं के सुपुर्द किया गया।

आरोपी बबलू नशा करने का आदि है, जो आई बस में सफर करते हुए लोगों की जेब काटा करता था। उसके व्दारा लोगों से बस में चढ़ने उतरने के समय लोगों की जेब कट कर, पैसे निकाल लिए जाते थे और ऐसे ही पैसे निकालने के साथ घटना दिनांक को फरियादी का मोबाईल फोन भी पैसे में लिपटा आ गया था जिसे उसने अपने प्रशांत सिहं चौहान को बेच दिया था। पुलिस द्वारा आरोपी बबलू से अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।


No comments:

Post a Comment