Friday, January 20, 2017

प्रतिबंधित नशीली दवा एल्प्राजोलम के साथ नशे के सौदागर, इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 20 जनवरी 2017-इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणा चारी मिश्र द्वारा अवैध नशे के कारोबार की गतिविधियों को संचालित करने वालों की पहचान कर, उनके विरूद्ध प्रभावी व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो. युसुफ कुरैशी द्वारा क्राइम ब्रांच को शहर में अवैध नशीली दवाओ का कारोबार करने वाले व्यक्तियो पर निगाह रखने तथा उनकी धरपकड़ के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगाया था। इस कड़ी में क्राइम ब्रांच एवं पुलिस थाना मल्हारगंज की संयुक्त टीम द्वारा मल्हारगंज क्षेत्र में मुखबिर की सूचना के आधार पर, दबिश देकर छीपा बांखल हनुमान मन्दिर के पास से शाहनवाज उर्फ शानू पिता अब्दुल गफूर (23) निवासी 86/3 जे सेक्टर चंदन नगर आम वाला रोड़ इंदौर को कुल 3045 नग प्रतिबंधित नशीली दवा एल्प्राजोलम की गोलीयो के साथ पकड़ा गयाजिन्हे वह युवाओंएवं बदमाशो को बेचने की फिराक में घूम रहा था।
इसी प्रकार थाना बाणगंगा क्षेत्र में भी क्राइम ब्रांच व पुलिस थाना बाणगंगा की संयुक्त टीम द्वारा योजनाबद्ध तरीके से दबिश देकर मरीमाता चौराहे के पास से उदयसिंह पिता आत्माराम (42) निवासी मालवीयनगर किशनगंज इंदौर को पकड़कर, उसके कब्जे से 2120 नग एल्प्राजोलम की गोलियां जप्त की गयी है, जिन्हे आरोपी अवैध तरीके से नशे के सौदागरो को देने की मंशा से वहां घूम रहा था। इन पकड़े गये आरोपियो के विरूद्ध पूर्व से ही कई आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध है। ज्ञातव्य हो कि एल्प्राजोलम एक प्रतिबंधित मनोत्तेजक पदार्थ है जिन्हे बगैर अनुज्ञप्ति के खुले बाजार में न तो बेचा जा सकता है और न ही इन्हे अपने कब्जे में रखा जा सकता है। आरोपियो द्वारा एक एल्प्राजोलम की 15 गोलियो का पत्ता जो 30 रुपए में बाजार में डाक्टर की पर्ची के आधार पर उपलब्ध है उसे वे नशे की लत के शिकार लोगो को 150 से 200 रुपए में बेचते है, इस प्रकार ये अपराधी समाज में नशे का जहर फैलाने के साथ-साथ अच्छा खासा मुनाफा भी कमाते है।

पुलिस द्वारा दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर, इनके विरूद्ध संबंधित थानो में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्धकर कार्यवाही की गई है। इन्दौर पुलिस द्वारा इस खतरनाक नशे के अवैध कारोबार के विरूद्ध आगे भी कार्यवाही जारी रखी जावेगी। उक्त आरोपियों को पकड़ने में क्राईम ब्रांच, पुलिस थाना मल्हारगंज एवं थाना बाणगंगा की संयुक्त टीम की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment