Saturday, October 8, 2016

मंदिर से म्यूजिक सिस्टमचुराने वाले दोनों चोर व चोरी का माल खरदीने वाले सहित तीन आरोपी, पुलिस थाना द्वारकापुरी द्वारा गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 08 अक्टूबर 2016-पुलिस थाना द्वारकापुरी द्वारा गरबा मंडल के लिये मंदिर में रखे म्यूजिक सिस्टम को चुराने वाले व उसे खरीदने वाले सहित, तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।
दिनांक 07.10.16 को फरियादी शेलेन्द्र अहिरवाल पिता घनश्याम निवासी 1621 न्यू द्वारकापुरी ने पुलिस थाना द्वारकापुरी आकर रिपोर्ट की, कि बालाजी साउंड के नाम से दुकान है और वह साउंड सिस्टम लगाने आदि का काम करता है। फरियादी ने सुदामानगर ई सेक्टर  में सिद्धेश्वर महादेव मंदिर गरबा मंडल में साउंड सिस्टम लगाया था और सभी मशीन मंदिर में रखी थी। दिनांक 6.10.16 को दिन में दो अज्ञात ब्यक्ति 12.30 से 13.15 बजे के बीच आये तथा 5000 वाट की एमपलीफायर मशीन कीमती 50 हजार रूपये की चुरा ले गये। फरियादी की रिपोर्ट पर अप. क्रं. 324/16 धारा 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, मुखबिर की सूचना पर से प्रकरण के आरोपी 1.पुरुषोत्तम उर्फ़ बंटी पिता अशोक गांधी (34) निवासी 104 प्रजापति नगर इन्दौर तथा 2 दितेश पिता रमेश सोनी (23) निवासी 61 द्वारकापुरी इन्दौर को पकड़ कर पूछताछ की गई, तो दोनों ने उक्त मशीन मोटर साइकिल क्रमांक डच्.09ध्छज्ञ.8978 हीरो हौंडा पैसन से चुरा कर ले जाना बताया  तथा उक्त मशीन नवरंग सांउड सिस्टम के मालिक भगीरथ पिता नाथू लाल मन्द्राेिणया (50) निवासी 195 प्रजापति नगर को 5 हजार रूपये में बेचना बताया। पुलिस द्वारा तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उक्त चोरी की म्यूजिक सिस्टम की मशीन कीमती 50 हजार रूपये तथा घटना में उपयोग की गई मोटर साइकिल जप्त की गयी है। आरोपी भागीरथ का साउंड सिस्टम का बड़ा कारोबार है फिर भी उसने उक्त चोरी के सामान को औने-पौने दामों पर खरीद लिया। आरोपी गांधी पूर्व में चोरी के अपराधों में लिप्त रहा है। पुलिस द्वारा आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में, थाना प्रभारी द्वारकापुरी श्री राजीव त्रिपाठी के नेतृत्व में सउनि सखाराम जामोद, आर. के.सी. शर्मा, आर. अमरपाल तथा नगर रक्षा समिति के सदस्यों का सराहनीययोगदान रहा।




No comments:

Post a Comment