Wednesday, October 5, 2016

आठ साल से फरार, 31 मामलो का गैर जमानती वारंटी, पुलिस थाना पलासिया की गिरफ्त में, पुलिस द्वारा ऑटो चालक बनकर पकड़ा शातिर आरोपी को


इन्दौर-दिनांक 05 अक्टूबर 2016-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में इन्दौर पुलिस द्वारा की जा रही गैर जमानती एवं फरार वांरटीयों की धरपकड़ कार्यवाहीं के अन्तर्गत पुलिस थाना पलासिया द्वारा आज दिनांक 05.10.16 को आठ साल से फरार 31 मामलों के गैर जमानती वारंटी को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
महत्तपूर्ण तथ्य यह है कि यह सभी 31 स्थाई वारंट एक ही व्यक्ति के है जिसका नाम मुकेश जैन पिता कैलाशचन्द्र जैन निवासी 14/1 रूकमणी प्लाजा हुडई शोरूम के ऊपर ओल्ड पलासिया इंदौर है। मुकेश जैन दवा का व्यवसायी था जिसने विभिन्न लोगो व बैंको से लोन ले रखा था एवं उसके विरूध्द 138 एनआई एक्ट के तहत 31 स्थाई वारंट विभिन्न अदालतो व्दारा जारी किए थे। मुकेश जैन पिछले 8 वर्षो से पुलिस को छका रहा था। वारंटी मुकेश जैन थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर निवास करता है तथा चोरी छिपे से अपने घर पर आता जाता था और अक्सर अगरबत्ती बेचने दाहोद, गुजरात एवं इंदौर के ग्रामीण अंचलो मे ही रहता था, और कभी कभार अपने घर आता था। पुलिस द्वारा जब भी इसके घर पर पूछताछ करने जाती तो, इसके घरवाले घर पर नहीं होने व कई सालों से घर पर नहीं आना बताते थे। पुलिस द्वारा इसकी पतारसी के हरसंभव प्रयास किये गये थे, लेकिन यह पकड़ में नहीं आ रहा था।
थाना प्रभारी पलासिया व्दारा आरोपी को पकड़ने के लिये आरक्षक 3068 प्रदीप एवं आरक्षक 2903 शैलेन्द्र मीणा को उसके पीछे लगातार तीन महीने से लगाया था व मुखबिर की भी मदद ली जा रही थी। क्योंकि मुकेश के घर पर थाना पलासिया का प्रत्येक पुलिस कर्मी कई बार जा चुके थे इसलिये यह सभी को अच्छी तरह से पहचानता था, इसलिये विगत दिनो से दोनो आरक्षक ऑटो चालक बनकर आटो मे ओल्ड पलासिया मे सुबह 6 बजे से खड़े रहते थे, जिसमें आज सुबह सफलता मिली जब वह जंजीर वाला तरफ से अपने घर लौट रहा था तभी आरक्षको की टीम ने वारंटी को घर मे से दबोच लिया। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त शातिर आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पलासिया श्री राजेन्द्र सोनी के नेतृत्व में आर. 3068 प्रदीप तथा आर. 2903 शैलेन्द्र मीणा की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment