Monday, July 18, 2016

नगर निगम अधिकारी बनकर सराफा व्यापारी का अपहरण कर, सोना वसूलने वाले मुखय आरोपी सहित तीन आरोपी पुलिस थाना एरोड्रम की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक18 जुलाई 2016-पुलिस थाना एरोड्रम द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत सराफा करोबारी को फर्जी नगर निगम अधिकारी बनकर, अपहरण कर सोना व नगदी वसूलने वाले प्रकरण के मुखय आरोपी व उसके दो साथियों सहित कुल तीन आरोपियों को पकड़ने मे सफलता प्राप्त की है।
पुलिस थाना एरोड्रम क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 06.07.16 को फरियादी सराफा कारोबारी ने थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट किया कि मैं 19 ओम विहार कालोनी इंदौर रहता हूं तथा ज्वेलरी की कारीगरी का काम करता हूं, दिनांक 06.07.16 को मैं दोपहर करीब 03.30 बजे अपने घर पर था तभी मेरे मोबाईल पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया तथा फोन करने वाले व्यक्ति ने मुझसे बोला कि मैं नगर निगम इंदौर का अधिकारी बोल रहा हूँ तुमने अपने मकान को गलत नक्शा पास कराकर बनाया हैं तुम्हारा मकान अवैध हैं मोहल्ले के लोगो द्वारा तुम्हारे मकान के संबंध में हमको शिकायत की गयी हैं तुम्हारा मकान तोडना हैं तुमको यदि अपना मकान बचाना हैं तो हमारे पास इंदौर देपालपुर रोड पर बिजासन माता मंदिर के सामने इंदौर पर आ जाओ इस पर मैं इंदौर देपालपुर रोड बिजासन मंदिर के सामने अपनी मोटर सायकल से पहुँचा। वहा पर मुझे एक सफेद रंग की कार खडीमिली तथा कार में एक व्यक्ति उम्र करीबन 30-35 वर्ष का था पेंट शर्ट पहन रखा था मुझसे बोला कार में बैठ जाओ तुमको बडे साहब से मिलवाना हैं थोडीदेर बाद तीन व्यक्ति और आ गये उन सभी की उम्र करीबन 20-25 साल के लगभग थी उस व्यक्ति के कहने पर मैं कार के अंदर बैठ गया और बाद में तीन अज्ञात व्यक्ति आये थे वो भी कार में बैठ गये। फिर चारो लोग मुझे कार में बैठाकर यशवंत सागर तरफ ले गये तथा रास्ते में चारो लोग मुझसे बोले कि तुम अपने घर फोन लगाकर बोल की मेरा अपहरण हो गया है अपने घर से तीस लाख रूपये बुलवा लो नही तो तुम्हे जान से खतम कर देंगे। हम लोग तेरे परिवार ओर तेरे काम के बारे मे अच्छे तरह से जानते है तुम अपने भाई को फोन लगाकर बता कि तत्काल ही 25-30 लाख रूपये या उसके बदले मे उतने रूपये का सोना लाकर दे। इस पर मैने अपने मोबाईल से अपने बडे भाई सत्यनारायण बैरा को फोन करके सारी बात बतायी फिर मेरा भाई को पैसे लेकर किला मैदान झांसी की रानी प्रतिमा के पास बुलावाया। फिर मैं उन लोगो के साथ रात 08.00 बजे झांसी की रानी प्रतिमा के पास पहुँचा और उन्होने मेरे भाई सत्यनारायण से 800 ग्राम सोना लेकर मुझे सुपर कोरीडोरमें छोड कर चले गये।
फरियादी की रिपोर्ट पर से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर पूर्व में उक्त घटना में संलिप्त आरोपीगण अशफाक पिता मुश्ताक अब्बासी (19) निवासी आजाद नगर हुसैनी चौक इन्दौर, वसीम पिता शाहिद खान (20) निवासी आजाद नगर वाटर पंप मंदिर के नीचे थाना आजाद नगर इंदौर, तथा राहुल पिता भगवान खरे (19) निवासी 32 छत्रीबाग इंदौर को  गिरफ्तार कर तीनो से कुल 190 ग्राम सोना व एक लाख रुपये नगद जप्त किये जा चुके हैं।  उक्त घटना के मुखय आरोपी सहित अन्य आरोपीगण फरार थे। उक्त फरार आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा अधिकारियों को दिये गये थे। उक्त निर्देश के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना एरोड्रम की टीम द्वारा घटना के शेष आरोपियों- 1. मो. शहजाद पिता मो. अशफाक (38) निवासी 86 नया पीठा थाना पंढ़रीनाथ इंदौर, 2. मोईनुद्दीन उर्फ मोनू पिता मोहम्मद अनवर (20) निवासी 57 पिंजारा बाखल थाना छत्रीपुरा इंदौर तथा 3. शेख अमजद अली पिता अशरफ अली (25) निवासी कमलपुरथाना बलागर पश्चिम बंगाल हाल इंदौर  को गिरफ्तार किया गया है। पुलिसद्वारा इन तीनों के कब्जे से 510 ग्राम सोना व नगदी 95000/- हजार रुपये जप्त किये गये हैं। इस प्रकार प्रकरण में कुल 700 ग्राम सोना व नगदी 195000/- रुपये बरामद किये जा चुके हैं।

उक्त प्रकरण क पर्दाफाश कर आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में इंचार्ज थाना प्रभारी एरोड्रम उनि बलजीत सिंह बिसेन, उनि एस.एस. बघेल, आर. 1898 कमलेश, आर. 1659 दीनदयाल तथा आरक्षक पंकज शुक्ला की महत्वपूर्ण व सराहनीय भूमिका रही। उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर द्वारा उक्त टीम को उचित इनाम देने की घोषणा की गयी है।






No comments:

Post a Comment