Wednesday, June 15, 2016

दो शातिर नकबजन, अवैध शराब सहित पुलिस थाना राऊ की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 15 जून 2016-पुलिस थाना राऊ द्वारा अवैध शराब सहित, दो शातिर नकबजनों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
पुलिस थाना राऊ को दिनांक 14.06.16 को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी की एक व्यक्ति महु की ओर से मोटर सायकिल पर देशी महुआ की शराब लेकर आ रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा गुरुकुल स्कूल मैदान के पास उक्त संदिग्ध मोटर सायकिल चालक को रोका जो पुलिस को देखकर मोटर सायकिल लेकर भागने लगा जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकडा गया। जिसने पूछताछ में अपना नाम घनश्याम पिता कन्हैयालाल धौलपुरीया निवासी चांदनी चौकरंगवासा का होना बताया और मोटर सायकिल चैक करते मो.सायकल क्रमांक एमपी/09/जेएम-5191 पर दो प्लास्टिक की केनों में महुआ की देशी कच्ची शराब होना पाई गई। शराब के संबंध में लायसेंस नही होने से आरोपी के कब्जे से अवैध शराब व मोटर सायकिल मौके पर जप्त की गई व आरोपी को गिरफ्तार किया गया, व थाने पर वापसी पर अपराध क्रमांक 229/16 धआरा 34(2)आबकारी अधिनियम का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।
आरोपी घनश्याम पूर्व का नकबजनी के अपराध में लिप्त होने के कारण से, उससे  थाने के अन्य नकबजनी एवं चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ करने पर, आरोपी घनश्याम ने अपने साथी शंकर पिता शंकर पिता सुभाष चौहान (26) निवासी ठाकुर काँलोनी के पिछे रंगवासा के साथ मिलकर राकेश पाटीदार की सोयाबीन की दुकान रेल्वेक्रासिंग रंगवासा राऊ से दिनांक 13.06.16 की रात्री में सोयाबीन चोरी करना कबूल किया, जो थाना राऊ के अपराध क्रमांक 227/16 धारा 457,380 भादवि पर दर्ज होना पाया गया। पुलिस द्वारा दोनों आरोपीयों घनश्याम व शंकर को गिरफ्तार किया जाकर चोरी गयी ढाई बोरी सोयाबीन किमती 12,500/रुपये की जप्त की गई। आऱोपी घनश्यामशातिर नकबजन होकर, इसके विरूद्ध थाना राऊ पर अपराध क्रमांक 36/15 धारा 457,380 भादवि का पंजीबध्द है। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर, न्यायालय पेश किया गया।

उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राऊ श्री विजय सिसौदिया के नेतृत्व में प्रआर रविन्द्रसिंह चौहान, प्रआर डिंपल अमलियार, आर सतीश भेनिया, आर नाहरसिंह, आर निलेश पटेल तथा आर. जया बघेल की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment