Saturday, November 7, 2015

डांट का बदला लेने के लिये, बदनाम करने के उद्‌देश्य से मोबाईल पर अश्लील बातें करने वाला आरोपी वी केयर फोर यू की गिरफ्‌त में


इन्दौर 7 नवम्बर 2015-इन्दौर पुलिस की वी केयर फोर यू शाखा द्वारा एक महिला को बदनाम करने के उद्‌देश्य से उसके बारे में उसके पति को मोबाईल पर अश्लील बातें कर परेशान करने वाले मनचले युवक को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।
            पुलिस थाना छत्रीपुरा क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली युवती ने पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर श्री संतोष कुमार सिंह को समक्ष में उपस्थित होकर आवेदन दिया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरे पिता के मोबाईल पर उसकी मां के चरित्र को लेकर, अश्लील बातें कहीं, जिससे उनके परिवार में कलह उत्पन्न होकर, आवेदिका की मां ने आत्महत्या करने का विचार बना लिया था। उक्त शिकायत पर पुलिस उप महानिरीक्षक द्वारा वी केयर फोर यू को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।
      उक्त आवेदन पत्र प्राप्त होने पर वी केयर फोर यू की टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपी विजय उर्फ छोटू पिता भगतजी (26) निवासी राज नगर, चंदन नगर इंदौर को पकड़ा। आरोपी से पूछताछ पर उसने बताया कि वह अपने भाई की चंदन नगर में स्थित मोबाईल दुकानहै, उसमें काम करता है तथा आवेदिका के पिता की दुकान पर भी पिछले 18 साल से काम कर रहा था। कुछ महिने पहले आवेदिका की मां ने, आरोपी विजय को किसी बात पर से डांटा था, उसी का बदला लेने के लिये आरोपी ने अपने दोस्त की सिम का उपयोग करते हुए, आवेदिका के पिता को फोन कर, आवेदिका के मां के चरित्र के बारें में अश्लील बातें कही थी, जिस पर आवेदिका के पिता द्वारा उसकी मां के चरित्र पर शंका करने से पूरा परिवार परेशान हो गया था। जांच पर से आरोपी विजय के विरूद्ध धारा 509 भादवि की कायमी कर, प्रकरण पुलिस थाना छत्रीपुरा को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु भेजा गया हैं।

      उक्त आरोपी को पकड़ने में वी केयर फोर यू की टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment