Sunday, November 29, 2015

चोरी के प्रकरण के चारों आरोपी, पुलिस थाना परदेशीपुरा द्वारा गिरफ्‌तार


 इन्दौर-दिनांक 29 नवम्बर 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इन्दौर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा जिले में हो रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु, सभी थाना क्षेत्रों में प्रभावी गश्त करने एवं अपने मुखबिर तंत्र को सशक्त बनाते हुए, अपराधियों की पतारसी कर उनकी शीघ्र गिरफ्‌तारी करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस थाना परदेशपुरा द्वारा चोरी के एक प्रकरण के चार आरोपियों को गिरफ्‌तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।
            पुलिस थान परदेशीपुरा क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 14.11.15 को फरियादिया श्रीमती गीता पति संजय ओझा निवासी सुखलिया ने रिपोर्ट की कि, फरियादिया के मम्मी-पापा अपने जेएच-25 जनता कालोनी के घर में ताला लगाकर, अपने लड़के के पास बनारस गये है, तो दिनांक  11.11.15 से 14.11.15 के दरम्यान किन्ही अज्ञात चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़कर, घर में रखी अलमारी में रखे 70 हजार रूपयें नगदी व चांदी का सामान चुराकर ले गये है। फरियादिया की रिपोर्ट पर अप. कं 760/15 धारा 457, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लियागया।
            पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान प्रत्येक बिंदुओ पर जांच करते हुए, प्रकरण में किसी घर के या जान पहचान के व्यक्ति के शामिल होने का शक हुआ, जिस पर उनके ही नाती पंकज पिता श्रीचन्द चन्दानी को पकड़कर पूछताछ की गई तो, उसने अपने अन्य साथियों लक्की पिता दयाराम शर्मा निवासी परदेशीपुरा, शुभम पिता ओमप्रकाश निवासी कारसदेव नगर व एक नाबालिक साथी के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना कारित करना स्वीकार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि उसे नाना-नानी के बाहर बनारस जाने की खबर थी तो, उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके घर पर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा चारों आरोपियों को गिरफ्‌तार कर, उनके कब्जे से 11,500 रूपयें नगदी व चांदी की कटोरी जप्त की गयी है। पुलिस द्वारा आरोपियों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा इनसे अन्य अपराधों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

            उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पदेशीपुरा के नेतृत्व में, उनि एस.एस. चौहान, आर. 3011 पंकज तथा आर. 3521 धर्मेन्द्र की  सराहनीय भूमिका रही।





No comments:

Post a Comment