Thursday, November 5, 2015

18 वर्षो से फरार बदमाश दाढ़ी से भी नही छुप पाया अपनी पहचान

इंदौर दिनांक 05 नवम्बर 2015 :- उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिहं के तारतम्य में  अपराधिक तत्वों के विरूद्व विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत  अति0पुलिस अधीक्षक श्री विनय प्रकाश पॉल अपराध शाखा एवं उनकी टीम द्वारा  इन्दौर शहर के अनेको अपराधियों को शिकंजे में लिया जा चुका है। इसी कड़ी में विचाराधीन बंदियों को जो पेशी व अस्पताल से फरार हुये है उनको पकड़ने हेतु एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा आरोपी किशोर उर्फ कमल पिता रामसिहं धोबी उम्र 52 साल नि0 460 पंचमूर्ती नगर थाना चंदन नगर जिला इन्दौर जन्म से ही अपने पेैतृक मकान में निवास कर रहा था। आरोपी की ससुराल राउ जिला इन्दौर में है। आरोपी इन्दौर में पंचमूर्ती नगर में ईटं के भट्‌टे पर कार्य करता था।

     फरार आरोपी किशोर घोबी सन्‌ 1997 में थाना जूनी इन्दौर के अपराध क्र0 151/1997 धारा 25 आर्म्स एक्ट में सेन्ट्रल जेल इन्दौर में बंद था। आरोपी बीमार होने के कारण उसको एमवाय अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती किया गया था। आरोपी जेल से 3 दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती हुआ था। जवानों द्वारा आरोपी किशोर को एक्स-रे कराने ले जा रहे थे तभी आरोपी ने कहा बाथरूम जाना है। जवान आरोपी को पेशाब कराने लगे। तभी आरोपी जवानों को चकमा देकर एमवाय अस्पताल के बाथरूम से भागकर तलघर मे जाकर छुप गया। बाद शाम तक वहा छुपा रहा उसके बाद एमवाय अस्पताल के पीछे वाले रास्ते से भागकर गोकुलदास अस्पताल की और भाग गया और वहां से तुरन्त ही ऑटो रिकशा किया और वहां से छावनी में जगन्नाथ धर्मशाला के पीछे बने नाले में कूंद गया। बहां पर धोबी घाट पर पहुॅंचा जहां पर धोबियो द्वारा कपड़े धोकर सुखाये जा रहे थे। वहां से एक जोड़ कपडे़ चुराकर पहने व अस्पताल वाले कपड़े उताकर उसी नाले में फेंक दिये। काफी टाईम बाद मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी किशोर अपना भेष वदलकर म0प्र0 व गुजरात में घूमता रहा। उक्त सूचना पर क्राईम ब्रांच टीम सक्रीय हुई और आरोपी की तलाश खरगोैन, व्यावरा एव सूरत में की तो पता चला कि आरोपी किशोर लड़की की सादी व्यावरा में कृष्णपुरा में हुई बहा पहुॅचे तो पता चला कि किशोर सूरत के मिलन नगर मेंकही रह रहा है। उक्त लोकेशन के आधार पर क्राईम ब्रांच टीम सूरत पहुॅंची और पता किया तो आरोपी अपना भेष बदल कर रह रहा है। सूरत में काफी मसक्कत ब पुराना फोटो से मिलान किया तो एक व्यक्ति के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि मजदूरी कर रहा है। पूछताछ मे पता चला कि यह कमल दाढ़ी है गौर से देखा तो आरोपी किशोर की दाढ़ी काफी थी पहचान मे नही आ रहा था। टीम द्वारा गौर से देखा व पूछताछ की तो उसने कहा मैं किशोर हॅूं और अपना नाम कमल पिता पंचमसिहं धोबी के नाम से यहां रह रहा हॅू। आरोपी अपना नाम पता व भेष बदल कर रह रहा था व मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था।
   आरोपी किशोर उर्फ कमल पिता रामसिहं उर्फ पंचमलाल धोबी के इन्दौर जिले के छत्रीपुरा, मल्हागंज, चंदन नगर, एमजी रोड, सेन्ट्रल कोतवाली, एरोड्रम, संयोगितागंज, जूनी इन्दौर आदि थानों में लूट, धारदार हथियारों से मारपीट, अवैध शस्त्र, चोरी, अवैध मादक पदार्थ, आदि के लगभग 30 से अधिक अपराध पंजीवद्व है और शहर के विभिन्न थानो में उक्त आरोपी के विरूद्व लगभग दर्जनो स्थाई व गिर0 वारंट है। 
   आज दिनांक को क्राईम ब्रांच को जरिये मुखबिर सूचना मिली की आरोपी सूरत गुजरात में रह रहा है। उक्त सूचना की तस्दीक हेतु क्राईम ब्रांच की टीम लगाया गया। काफी लम्बे समय से फरार होने के बाद आरोपी को यह एहसास भी नहीं था कि मै अपना नाम पता व भेष बदलकर रहूगा तो कभी नहीं पकड़ा जाउंगा परन्तु क्राईम ब्रांच इन्दौर की पैनी निगाहो से आरोपी दाढ़ी से भी बच नहीं सका व घेराबंदी कर दबोचा गया।

No comments:

Post a Comment