Wednesday, July 8, 2015

शातिर बदमाश लखन जाट को गांजा सप्लाई करने वाला नाना एवं वाहन उपलब्ध कराने वाला विजय जाट क्राईम ब्रांच की गिरफ्‌त में

इन्दौर-दिनांक 8 जुलाई 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्धारा अपराधों की रोकथाम एवं गंभीर अपराधों में फरार अपराधियों पर नकेल कसने के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को गांजा तस्कर नाना को पकडने में सफलता मिली है। नाना उर्फ पवन तिवारी पिता मोहनलाल तिवारी निवासी 288/5 जनता कालोनी बडा गणपति के पास मल्हारगंज इंदौर को क्राइम ब्रांच इंदौर द्धारा गिरफ्‌तार किया गया है। यह बचपन से ही बडनगर में अपनी बुआ के घर ज्यादातर रहने लगा था, युवावस्था तक गलत संगत में पडकर गांजा पीने लगा था, जिससे इसे रूपयों पैसों की तंगी हो गई, गांजा पीने से घर की र्आर्थिक स्थिति खराब होने लगी तो नाना ने शीतलामाता बाजार इंदौर में कपडे की दुकान पर नौकरी करना शुरू की फिर भी स्थिति में सुधार नही आने पर धीरे-धीरे इसने खुद गांजा बेचना शुरू कर दिया, और बडे पैमाने पर गांजे की तस्करी करने लगा।
     दिनांक 14 मार्च 2015 को नाना उर्फ पवन तिवारी ने कुखयात बदमाश लखन जाट एवं उसकी गैंग को बलोदा निवासी गोपाल माली और गोविंद से 60 किलो गांजा दिलवाया था जिसमें इसे दलाली के 10,000 रूपये मिले थे। लखन जाट एवं उसकी गैंग को गांजा लाते समय मुखबिर की सूचना पर सुपर कोरिडोर रेल्वे क्रोसिंग के पास से क्राईम ब्रांच द्धारा स्कार्पियों वाहन, 60 किलो गांजे सहित पकडा था, जिसमें लखन जाट की मॉ कौशल्याबाई भी शामिल थी। लखन जाट उस समय फरार हो गया था जो बाद में थाना एरोड्रम में बैंक डकैती की योजना बनाते हुए पकडा गया। समाचार पत्रों में छपी खबर पढते ही नाना उर्फ पवन तिवारी अंडरग्राउंड हो गया था जिसकी गिरफ्‌तारी पर पुलिस द्धारा  5000 रू का ईनाम भी घोषित किया गया था। आज लखन जाट को गांजा सप्लाई करने वाले तस्कर नाना उर्फ पवन तिवारी पिता मोहनलाल तिवारी को क्राइम ब्रांच इंदौर द्धारा इसे ग्राम लोहाना बडनगर से गिरफ्‌तार किया गया।
                इसके साथ ही कुछ रूपयों के लालच में लखन जाट को गांजा के अवैध धंधे में मदद के लिए स्कार्पियों वाहन उपलब्ध कराने वाले लखन जाट के रिश्तेदार विजय पिता गिरधारी जाट निवासी सुदामा नगर इंदौर को भी क्राइम ब्रांच द्धारा सपना-संगीता टॉकीज के पास से गिरफ्‌तार किया गया है। गांजे जैसे मादक पदार्थ के अवैध धंधे से जुडी इस गैंग के अब तक 9 लोगो को पुलिस गिरफ्‌तार कर चुकी है, नाना को गांजा की सप्लाई कौन करता था, इसके आगे के स्त्रोत का भी पता लगाया जा रहा है, इस प्रकार के मादक पदार्थ के अवैध धंधे में लिप्त किसी भी व्यक्ति को बक्शा नही जायेगा, उसके विरूद्ध सखत कार्यवाही की जावेगी।
                उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच की टीम का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा।




No comments:

Post a Comment