Sunday, July 5, 2015

कुखयात बदमाश लखन जाट का फरार ईनामी साथी क्राइम ब्रांच की गिरफ्‌त में डकैती की योजना बनाते समय पुलिस के पहुचने पर हुआ था फरार मंदसौर जिले के गरोठ मे काट रहा था फरारी


इन्दौर-दिनांक 05 जुलाई 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा अपराधिक प्रवृत्तियों में लिप्त तथा लम्बे समय से फरार आरोपियों की गिरफ्‌तारी हेतु कुछ बदमाशों पर 10,000 रू के ईनाम की घोषणा की थी, व क्राईम ब्रांच को ऐसे ईनामी व कुखयात बदमाशों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए थे। इसी कडी में आज क्राईम ब्रांच व पुलिस थाना एरोड्रम की संयुक्त कार्यवाही द्वारा 10,000 रू का ईनामी कुखयात बदमाश लखन जाट गैंग का फरार साथी कान्हा उर्फ कन्हैया पिता मन्नालाल कटारिया (26) निवासी 29 शिवशक्ति नगर कल्याण मिल के पीछे इंदौर को पकडा जो मंदसौर जिले के गरौठ में फरारी काट रहा था। ज्ञातव्य है कि थाना एरोड्रम क्षेत्र में विगत्‌ दिनों में इलाहाबाद बैंक में डकैती की योजना बनाते हुए लखन जाट व उसके अन्य तीन साथियों को क्राइम ब्रांच द्धारा पकडा था, जिसमें मौके पर से कान्हा कटारिया भाग गया था। जो कि आज पुलिस की गिरफ्‌त में आया।
बदमाश कान्हा से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अपने दोस्त देवेंद्र सरोज के जरिये वह लखन जाट गैंग में शामिल हुआ व गैंग की आपराधिक चकाचौंध के कारण अपराध जगत में छा जाने का मंसूबा लिये लखन जाट गैंग के लिए काम करने लगा। पूछताछ में बदमाश ने बताया कि जाट गैंग के सदस्य खौफ पैदा करने के लिए सीधे-साधे लोगों को अधनंगा कर कमरे में बंद करके घेरकर बेल्ट से मारते थे, ऐसे लोग डर के कारण पुलिस में शिकायत भी नही करते थे। लखन जाट की मॉ कौशल्याबाई व भाई सूरज जाट गांजे की तस्करी के मामले में पुलिस द्धारा पकडे गये थे जिन्हे छुडाने के लिए पैसों की आवशयकता थी इसी के कारण लखन जाट व अन्य साथियों ने मिलकर डकैती की योजना बनाई थी परंतु घटना वाले दिन उसी समय पर पुलिस के मौके पर पहुचने के कारण योजना असफल हो गई तथा पुलिस द्वारा चार आरोपियों को गिरफ्‌तार कर लिया था, लेकिन आरोपी कान्हा मौके से फरार होकर मंदसौर भाग गया था। आरोपी गुपचुप तरीके से कभी कभार इंदौर भी आता था, जिसे आज मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्धारा पकड़ लिया गया। आरोपी को गिरफ्‌तार किया गया है, उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर, विस्तृत पूछताछ की जा रही है।
उक्त बदमाश को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच एवं पुलिस थाना एरोड्रम की संयुक्त टीम का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा।



No comments:

Post a Comment