Tuesday, July 7, 2015

दिन दहाडे हत्या करने वाला फरार हत्यारा क्राईम ब्रांच की गिरफ्‌त में



इन्दौर-दिनांक 07 जुलाई 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्धारा अपराधों की रोकथाम एवं अपराधिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को एक बडी सफलता मिली है जिसमें उनकी टीम द्धारा करीब 5 साल से फरार एक हत्यारे को पकडा है, अपराधी का नाम मुस्ताक पिता मो. रफीक (41) निवासी चंदूवाला रोड चंदननगर गली न. 6 जीवन ज्योति स्कूल के पास इंदौर है। वर्ष 2002 में अपराधी मुस्ताक अपनी पत्नी फरजाना के साथ खजराना में मजीद के मकान में किराये से रहता था, उसी दौरान मुस्ताक की पत्नि का पडोस में रहने वाले हनीफ की पत्नि से विवाद हो गया था, जिस पर आरोपी ने अपनी पत्नि के साथ मिलकर हनीफ की दो वर्ष की बच्ची को गर्म दूध से जला दिया था। जिस पर पुलिस थाना खजराना द्वारा मुस्ताक एवं उसकी पत्नि फरजाना को गिरफ्‌तार कर जेल भेजा था। जेल से छूटकर आने के बाद मजीद ने मुस्ताक को मकान खाली करने के लिए बोला परंतु मुस्ताक ने मकान खाली नही किया तो, मजीद ने अपने दोस्त सुभान काला नि.चंदननगर को बताया। सुभान काला अपराधिक प्रवृत्ति का था, जिससे मुस्ताक और सुभान काले के बीच विवाद हो गया और इसी बात को लेकर मुस्ताक ने सुभान काले की दिनदहाडे पेट में कटार घोपकर हत्या कर दी। जिस पर पुलिस थाना चंदननगर ने अप.क्र. 592/02 धारा 302, भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी को जेल भेजा था, जिसमे न्यायालय द्धारा मुस्ताक को आजीवन कारावास एवं 5000 रू का अर्थदण्ड की सजा दी थी।
              आरोपी मुस्ताक ने लगभग आठ वर्ष की सजा पूर्ण कर ली थी। जिससे इसे पेरोल पर केंद्रीय जेल से छोडा जाने लगा, आरोपी को तीन पेरोल मिली, जिस पर ये पुनः जेल में दाखिल हो गया था। फिर चौथी बार मुस्ताक केंद्रीय जेल इंदौर से 01.09.2010 को 15 दिन की पैरोल पर आया था, चौथी पेरोल मिलने पर यह घर आया, अपनी पत्नि को लेकर फरार हो गया जिस पर जेल अधीक्षक केंद्रीय जेल इंदौर द्धारा थाना एमजी रोड में मुस्ताक के खिलाफ अप.क्र. 407/10 धारा 31 डी जेल अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कराया गया।
आरोपी मुस्ताक फरार होकर अपनी पत्नि सहित पीथमपुर के पास ग्राम धनगढ में कुछ दिन लीलाबाई के मकान में रहा, फिर वहां उसे पता चला कि उसके फरार होने पर एमजी रोड पुलिस ढूंढ रही है, तब मुस्ताक अपनी पत्नि सहित पकडे जाने के डर से महाराष्ट्र चला गया और भुसावल में जगह बदल-बदलकर रहकर मजदूरी करने लगा। वर्तमान मे मुस्ताक अपनी पत्नि के साथ खडका रोड मुस्लिम कालोनी भुसावल में रह रहा था, जिसको आज क्राईम ब्रांच की टीम द्धारा भुसावल से पकडा है, हत्यारे मुस्ताक को किन-किन लोगों का संरक्षण प्राप्त था इस संबंध में जॉच की जा रही है, इसमें किसी की भी संलिप्तता पाये जाने पर सखती से कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment