Thursday, July 30, 2015

चैकिंग के दौरान तीन शातिर चोर गिरफ्‌तार



इन्दौर-दिनांक 30 जुलाई 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा शहर में गुंडे, बदमाशों एवं असामाजिक तत्वों की अपराधिक गतिविधियों पर नियत्रंण हेतु शहर के आउटर एरिया में रात्रि के समय वाहन चैंकिग की कार्यवाही करवाई जा रही है, ताकि बदमाशों को पकड़ा जा सके। जिसके अन्तर्गत पुलिस थाना एरोड्रम को चैंकिग के दौरान तीन शातिर चोरों को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
                दिनांक 29.07.15 की दरम्यानी रात को पुलिस थाना एरोड्रम द्वारा आउटर एरिया सुपर कॉरीडोर क्षेत्र में वाहर चैकिंग की जा रही थी कि, इस दौरान पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिलीं कि नावदापंथ धार रोड़ तरफ से एक मोटर सायकिल क्रं एमपी/11/एमडी/7280 पर बैठकर तीन बदमाद्गा सुपर कॉरीडोर तरफ आ रहे है। उक्त सूचना पर पुलिस की टीम द्वारा उस मोटर सायकिल की घेराबंदी की तो, वाहन चालक ने गाड़ी को और तेजी से सुपर कॉरीडोर की तरफ भागा,जिसका पीछा करने पर वे और तेजी से भागने लगें, जिस पर टीम थाना प्रभारी एरोड्रम के.एल. दांगी, पुलिस की एक टीम लेकर सुपर कॉरीडोर बड़ा बांगड़दा चौराहे पर बदमाशों को सामने से पकड़ने के लिये आ गये। बदमाशों ने सामने से भी पुलिस को देखकर गाड़ी को मोड़कर बड़ा बांगड़दा गांव की सर्विस रोड़ की तरफ भागने लगे, लेकिन इसी हड़बड़ाहट में उनकी गाड़ी एक पत्थर से टकरा कर गिर गई, जिस पर वे तीनों गिर गये। गाड़ी पर पीछे बैठे दोनों बदमाद्गा कूदकर भाग गये, लेकिन गाड़ी चला रहे बदमाश को पुलिस ने पकड़ लिया। पकड़े गये बदमाद्गा की तलाद्गाी लेने पर उसके पास से एक मोबाईल मिला, जो जांच करने पर हुजरगंज से चोरी होना पाया गया तथा आरोपी का हुलिया भी हुजुरगंज की चोरी करने वाले बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज से मिलती जुलती पाई गयी।
                पकड़े गये बदमाश से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम 1. विकास उर्फ विक्की पिता कैलाश खराड़ी (20) निवासी ग्राम अहमद थाना सरदारपुर जिला धार हाल पटेल नगर इंदौर बताया तथा उसने हुजुरगंज की चोरी की घटना कारित करना भी स्वीकार किया। उसने भागे गये दोनों बदमाशों के नाम 2. रवि पिता नानसिंह भावर(19) निवासी अमरकोट जिला झाबुआ, 3. किशोर पिता भावसिंह भावर (19) निवासी अमरकोट जिला झाबुआ बताये तथा ये दोनों हुजुरगंज की चोरी की घटना में भी शामिल होना बताया। विकास की निशानदेही पर दोनों बदमाशों को उनके अस्थायी निवास सांई अपार्टमेंट थाना एरोड्रम से गिरफ्‌तार किया गया है। आरोपी विकास ने बताया कि घटना दिनांक 25.07.15 को हुजुरगंज में महिला ममता पति सुरजीतसिंह के मकान में वह उपर जाकर चोरी के लिये घुसा था और उसके दोनों साथी रवि भील व किशोर भील मकान के नीचे रैकी कर रहे थे, जहां पर चोरी के दौरान उक्त महिला के साथ मुठभेड़ होने पर, वह तीनों वहां से भाग गये थे। पुलिस द्वारा आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।
                उक्त आरोपियों को पकड़ने में थाना प्रभारी एरोड्रम के.एल. दांगी के नेतृत्व में उनि बलजीत सिंह, सउनि एस.आर. जामौद, आर. दीनदयाल, आर. कमलेश तथा आर. आशीष की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।
                उक्त चोरों के साथ संघर्ष कर, उन्हे भागने पर मजबूर करने वाली साहसी महिला ममता पति सुरजीत सिंह को पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर श्री संतोषकुमार सिंह द्वारा उनके साहस की तारीफ करते एक प्रशस्ति पत्र तथा 5 हजार रू. के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

No comments:

Post a Comment