Friday, July 10, 2015

10 हजार का फरार ईनामी बदमाश क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में



इन्दौर-दिनांक 10 जुलाई 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा अपराधिक प्रवृत्तियों में लिप्त तथा लम्बे समय से फरार आरोपियों के विरूद्व विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत क्राईम ब्रांच इंदौर एवं पुलिस थाना बाणगंगा की संयुक्त टीम द्वारा आज 10 हजार का ईनामी एवं दुर्दांत अपराधी गगन निवासी नंदानगर को पकड़ने मे सफलता प्राप्त हुई है।
क्राईम ब्रांच इन्दौर एवं पुलिस थाना बाणगंगा की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर शातिर अपराधी गगन को दीपमाला ढाबा सांवेर रोड के आगे देशी कलाली के पास से घातक हथियार एक देशी पिस्टल मय 01 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के विरूद्ध थाना बाणगंगा में अवैध हथियार रखने का प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई। आरोपी गगन पर इंदौर शहर एवं उज्जैन शहर के विभिन्न थानो पर कई अपराध पंजीबद् है।
दिनांक 06 अप्रेल 2015 को एरोड्रम क्षेत्र में आरोपी गगन अपने साथी बदमाश गैंगस्टर लखन जाट के साथ मिलकर कलानी नगर स्थित इलाहाबाद बैंक में डकैती डालने की तैयारी करते समय अद्गाोक नगर सेक्राईम ब्रांच की टीम द्वारा लखन जाट को उसके साथियों सहित गिरफ्तार किया गया था, जिसमें बदमाश गगन मौके से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पुलिस द्वारा पकड़ने पर भागते समय गुंडा लखन जाट ने एक राहगीर महिला जो स्कूटी से जा रही थी उसे देशी कट्‌टा अड़ाकर भागने के लिए स्कूटी छीनने का प्रयास किया था। जिससे मौके पर से अफरातफरी में बदमाद्गा कान्हा एवं गगन फरार हो गए थे। कान्हा को क्राईम ब्रांच द्वारा पिछले दिनों ही गिरफ्तार किया गया है। लम्बे समय से फरार होने के कारण पुलिस अधीक्षक पश्चिम इंदौर श्री डी.कल्याण चक्रवर्ती द्वारा गगन की गिरफ्तारी पर रू. 10,000 का ईनाम घोषित किया गया था।
आरोपी गगन पूर्व में पुलिस थाना परदेशीपुरा तथा थाना हीरानगर में भी गिरफ्तार हो चुका है। इस प्रकार अपराधी गगन तीन बार हत्या का प्रयास अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कर चुका है साथ ही बैंक डकैती की योजना बनाते हुए आरोपी गगन के आपराधिक प्रवृत्तियों पर काबू पाने के लिए आरोपी के विरूद्ध जिलाबदर की कार्यवाही भी की गई है। फिर भी आरोपी गगन अपनी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होकर सक्रिय है, अगर अपराधी के पास से अवैध हथियार जप्तनहीं किया जाता तो आरोपी की आपराधिक प्रवृत्ति को देखते हुए यह स्पष्ट है कि निद्गिचत ही कोई बडी घटना घटित हो सकती थी। इस प्रकार शातिर ईनामी बदमाश को पकडने में इंदौर पुलिस को सफलता मिली है।
उक्त शातिर बदमाश को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच इन्दौर व पुलिस थाना बाणगंगा की संयुक्त टीम का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment