Thursday, June 4, 2015

ढाई माह से फरार हत्या का आरोपी गिरफ्‌तार

इन्दौर 04 जून 2015-पुलिस थाना हातोद क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 24 मार्च 2015 को गोम्मटगिरी पॉवर हाउस के पास इंदौर स्थित एक घर से एक महिला रूकमा बाई पति अंतरसिंह (42) निवासी गोम्मटगिरी पॉवर हाउस के पास की जली हुई रक्त रंजित, बेहोशी की अवस्था में मिलने की सूचना पर 108 वाहन द्वारा अस्पताल पहुंचाया था, जहां उसे मृत घोषित किया जाने से मर्ग कायम किया गया। घटना स्थल की फोरेंसिक टीम से जांच कराई गई। प्रकरण की विवेचना में फोरेंसिक अधिकारी की रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट आदि के आधार पर पुलिस थाना हातोद पर अपराध क्रं 07/15 धारा 302, 201 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।
               विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि मृतिका रूकमा के तीन बच्चे 02 लड़के व एक लड़की है, जो घटना दिनांक को घर पर नहीं थे तथा मृतिका का पति अंतरसिंह पिता गुलाबसिंह (45) घटना दिनांक से ही फरार है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए अंतरसिंह की तलाश में पुलिस कर रही थी, जिसमें आज दिनांक 04.06.15 को सफलता मिलीं। आज मुखबिर से सूचना मिलीं किं मृतिका का पति अंतरसिंह नई आबादी बुड़ानिया स्थित उसके दूसरेघर पर है, जिसे पुलिस की टीम द्वारा घेराबंदी करके पकड़ा गया। आरोपी अंतरसिंह से पूछताछ करने पर उसने अपनी पत्नि की हत्या करना स्वीकार किया है। आरोपी ने बताया कि वह सब्जी/फल-फ्रूट का ठेला लगाता है, उसकी पत्नि रूकमा बाई उसके साथ आये दिन विवाद करती रहती थी। घटना दिनांक 23 मार्च 2015 को उसके तीनों बच्चे घर पर नहीं थे, उस दिन भी मृतिका रूकमाबाई ने उसके साथ विवाद किया था, जिस पर आरोपी अंतरसिंह ने मसाला पीसने की मूसली से मृतिका को मारा जिससे वह बेसुध हो गई तो आरोपी ने समझा कि वह मर गयी है तो, उसे जलते स्टोव पर छोड़ दिया, जिससे ये लगे कि वह जल कर मर गयी है और वहां से फरार हो गया, जिसे आज पुलिस की टीम ने पकड़  लिया। आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ जारी हैं।
                आरोपी को पकड़ने में थाना प्रभारी हातोद श्री सेवाराम उच्चारिया के नेतृत्व में सउनि यशवंत सिंह बैस तथा आरक्षक 2726 बलराम की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment