Wednesday, June 10, 2015

यातायात नियमों का पालन न करने वालों पर होगी पुलिस की नजर

उप पुलिस महानिरीक्षक, इन्दौर शहर द्वारा 7 नये चौराहों पर चालान बनाने की दी अनुमति 

इन्दौर 10 जून 2015- इन्दौर शहर की बढती आबादी एवं वाहनों की संखया के अनुपात में यातायात बल में वृद्धि न होने से इन्दौर पुलिस द्वारा उपलब्ध बल के साथ-साथ नवीन तकनीकों का उपयोग करने की पहल की गई। इसी क्रम में अत्याधुनिक कैमरों के माध्यम से चौराहों पर यातायात का सुचारू संचालन एवं यातायात संकेतको का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध सप्रमाण कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस द्वारा जनवरी माह 2015 से आर.एल.व्ही.डी. सिस्टम के माध्यम से 2 चौराहों पर प्रयोग प्रारंभ किया गया था। 
       पुलिस उप पुलिस महानिरीक्षक, इन्दौर शहर, श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा आज दिनांक 10 जून 2015 को यातायात प्रबंधन केन्द्र का भ्रमण किया और आर.एल.व्ही.डी. के सभी चौराहों की फीड का अवलोकन किये जाने के उपरान्त शहर के निम्नलिखित 7 चौराहों पर दिनांक 11 जून 2015 से आर.एल.व्ही.डी. सिस्टम से चालान बनाने के निर्देश दिये गये :-

1. टॉवर चौराहा
2. गीता भवन
3. पलासिया
4. रीगलचौराहा
5. मृगनयनी
6. बंगाली चौराहा
7. इन्द्रप्रस्थ चौराहा (हुकुमचन्द घण्टाघर चौराहा)

             इस सिस्टम के अन्तर्गत रेड लाईट होने पर स्टॉप लाईन क्रास करने वाले प्रत्येक वाहन के चालान बनाये जायेगे । अतः जनसामान्य से अपेक्षा की जाती है कि यातायात नियमों का पालन करें एवं बेहतर यातायात व बेहतर शहर बनाने में सहयोग प्रदान करें ।

No comments:

Post a Comment