Thursday, April 16, 2015

सांवेर के व्यापारी से लूट करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्‌त में,

इन्दौर-दिनांक 16 अप्रेल 2015-जिला इन्दौर के अन्तर्गत पुलिस थाना सांवेर क्षेत्रान्तर्गत में विगत 24 अक्टूबर 2014 को रात्रि में फरियादी रामलाल पिता गेंदालाल सांकला के घर से अज्ञात आरोपियों द्वारा घर में घुसकर लगभग एक लाख नगद, चांदी के जेवरात व एक नोकिया का मोबाइल लूटकर ले गये ऐसी रिपोर्ट लिखवाई गई थी। फरियादी की रिपोर्ट पर अप. क्रं. 506/14 धारा 392 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।
          घटना को गंभीरता से लेते हुए, वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस सांवेर द्वारा आरोपियों की पतारसी के संबंध में चोरी गये मोबाइल के आधार पर जांच की गई तो पुलिस को कुछ सूत्र पता चले जिसके आधार पर संदिग्धों नरेन्द्र पिता गोविंद प्रजापत (24) निवासी-चंद्रावतीगंज सांवेर हाल मुकाम नायता मुण्डला थाना तेजाजी नगर इंदौर तथा कमल पिता रामचंद्र बरगुंडा निवासी- चंद्रावतीगंज सांवेर हाल मुकाम नायता मुण्डला थाना तेजाजी नगर इंदौर को पकड़कर पूछताछ की गई तो उन्होने उक्त लूट की घटना कबूल ली। इन दोनों आरोपियों ने अपने अन्य दो साथियों के नाम जीवन पिताभीमाजी एवं लखन पिता देवकरण बतलाये जिनकी तलाश जारी है। पकड़े गये दोनो आरोपियों से 20 हजार रूपयें नगद तथा इन पैसो से खरीदी गई एक मोटर सायकल बरामद की गई है। इनसे पूछताछ जारी है, जिनसे अन्य घटनाओं के संबंध मे भी खुलासा होने की संभावना है।
         इस संपूर्ण कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सांवेर उमराव सिंह के नेतृत्व में सउनि के.पी. शुक्ला, आर. मोहसिन कुरैद्गाी, आर. ज्ञानेन्द्र तथा आरक्षक रामप्रसाद का महत्वपूर्ण एंव सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment