Friday, March 20, 2015

चेटीचण्ड श्री भगवान झूलेलाल की शोभायात्रा पर यातायात डायवर्शन निम्नानुसार रहेगा

इन्दौर-दिनांक 20 मार्च 2015-इन्दौर शहर के सिन्धी समाज व्दारा भगवान श्री झूलेलाल की शोभायात्रा कल दिनांक 2103.2015 को सांयकाल 16.00 बजे से निकाली जायेगी। यह शोभायात्रा छत्रीबाग झूलेलाल मंदिर से प्रारम्भ होकर शिवालय अस्पताल नृसिंगबजार, गोराकुण्ड, राजबाड़ा, यद्गावन्तरोड़, मच्छीबजार, हरसिध्दी, पलसीकर, संत कॅवरराम पुल सिन्धी कॉलोनी, साधू वासवानी नगर उद्यान पर समाप्त होगी। इस शोभायात्रा में शामिल होने वाले जनसमूह की भीड़-भाड होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए, चल समारोह की व्यवस्था हेतु इस सम्पूर्ण मार्ग पर अस्थाई रूप से मार्ग परिवर्तन व्यवस्था तथा चल समारोह के निर्विवाध रूप से संचालन के साथ ही साथ सामान्य यातायात के आवागमन हेतु भी विशेष यातायात प्वाईन्ट लगाये जायेगे 

1-जुलूस के छत्रीबाग मंदिर रूट पर होने की स्थिति में:-सामान्य यातायात को जयरामपुर बड़ा घोड़ा, छोटा घोड़ा बियाबानी, नृसिग बजार, मच्छीबाजार की ओर से आने वाले यातायात को आवद्गयकतानुसार परिवर्तित किया जायेगा ।
2-जुलूस का अगला हिस्स नृसिंगबजार पर होने की स्थितिमें:-सामान्य यातायात को राजमोहल्ला, मालगंज, संजय सेतु, यद्गावन्त रोड़, रामलक्ष्मण बजार से अस्थाई रूप से परिवर्तित किया जायेगा ।
3-जुलूस का अगला हिस्सा गोराकुण्ड पर होने की स्थिति में:- सामान्य यातायात का अस्थाई परिवर्तन मल्हारगंज थाने के सामने से गोबर्धन टेलर्स टी से किया जायेगा ।
4-जुलूस का अगला हिस्सा राजबाड़ा पर होने की स्थिति में:-सामान्य यातायात का अस्थाई मार्ग परिवर्तन सुभाष चौकी पानी की टंकी, अर्पण नृसिंग होम, ईमली बाजार, महेद्गा जोद्गाी टी, मृगनयनी चौराहा, फ्रुट मार्केट चौराहे तथा यद्गावन्त रोड़ चौराहे से किया जायेगा ।
5-जुलूस का अगला हिस्सा यद्गावन्त रोड़ पर होने की स्थिति में:-सामान्य यातायात का अस्थाई मार्ग परिवर्तन नन्दलालपुरा, संजयसेतु, मच्छीबजार, राजमोहल्ला तथा नृसिंग बजार से किया जावेगा ।
6-जुलूस का अगला हिस्सा हरसिद्धि पर होने की स्थिति में:-सामान्य यातायात का मार्ग परिवर्तन हेमू कालानी तिराहा, पलसीकर तथा पागनीस पागा से किया जावेगा ।
7-जुलूस का अगला हिस्सा पलसीकर चौराहे पर होने की स्थिति में:-सामान्य यातायात का अस्थाई मार्ग परिवर्तन हेमू कालानी तिराहा, माणिकबाग, गुलजार पुर चौकी सोनकर धर्मद्गाालासे किया जावेगा ।
8-जुलूस का अगला हिस्सा जबरन कॉलोनी सिन्धी कॉलोनी होने की स्थिति मेः- सामान्य यातायात का अस्थाई मार्ग परिवर्तन टॉवर चौराहा, खातीवाला टैंक, बैराठी कॉलोनी टर्न आदि से किया जावेगा।
        उपरोक्त स्थानों से सामान्य यातायात के आवागमन से सम्बधित अस्थाई मार्ग परिवर्तन आवद्गयकतानुसार किया जायेगा। सामान्य यातायात के आवागमन को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु विशेष यातायात प्वाईन्ट लगाये जाने की व्यवस्था की गयी है ।

No comments:

Post a Comment