Monday, March 9, 2015

22 फरवरी 2015 को बायपास पर मिलीं अज्ञात लाश की हत्या की गृत्थी सुलझी, पत्नि का प्रेमी निकला हत्यारा

इन्दौर-दिनांक 09 मार्च 2015-पुलिस अधीक्षक पश्चिम इन्दौर श्री आबिद खान ने बताया कि राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 22 फरवरी 2015 को ट्रूबा कॉलेज के पास राऊ बायपास रोड़ के किनारे एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलीं थी, जिसकी गला घोंटकर हत्या की गई थी। उक्त अज्ञात मृतक की शिनाखती व उसके हत्यारों को पकड़ने में राजेन्द्र नगर पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
          उक्त लाश की गला घोंट कर हत्या की पुष्टि होने पर राजेन्द्र नगर थाने पर अप.कं्र 200/15 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री आबिद खान ने सीएसपी अन्नपूर्णा आर.एस. घुरैया तथा थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर तारेश सोनी को आवश्यक निर्देश दिये थे।
         पुलिस टीम ने अज्ञात मृतक की पहचान दीपक पिता किशनलाल वर्मा निवासी-टापू नगर परदेशीपुरा के नाम से हुई, जिसकी गुमशुदगी थाना परदेशीपुरा पर मृतक की पत्नि ने दर्ज करवा रखी थी। प्रकरण की विवेचना के दौरान पुलिस को एक महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगा कि, मृतक दीपक व उसकीपत्नि के बीच उसके अवैध संबंधो को लेकर आए दिन झगड़ा होता रहता था। पुलिस ने इस बिंदु पर छानबीन की तो पता चला कि मृतक की पत्नि के उसके नजदीकी रिश्तेदार रवि पिता रामभरोसे कोरी निवासी शिवाजी नगर इंदौर से अवैध संबंध थे, जो कि घटना के बाद से ही फरार था। मुखबिर की सूचना पर जब रवि कोरी को पकड़ा और उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह मृतक दीपक की पत्नि से बहुत लम्बे समय से प्रेम करता हूं। घटना के पांच दिन पहले वह अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर आया था, तभी दीपक वहां आ गया और मृतक दीपक ने उससे कहा कि तू मेरे घर क्यों आता है व आइंदा मत आना। इसी बात से खफा होकर रवि ने अपने दोस्त नारायणदास पिता रमेश निवासी-गोमा की फेल एवं मुकेश पिता रामस्वरूप निवासी-पाटनीपुरा के साथ मिलकर दीपक को रास्ते से हटाने की योजना बनायी।
         आरोपी रवि के कहने पर दोस्त मुकेश मृतक दीपक को उसके घर से लेकर आरोपी रवि व नारायणदास के पास पहुंचा। जहां से वे तीनो मृतक दीपक को आपस मे बात करने के बहाने मारूति वैन में बैठाकर ले गये। चारों मारूति वैन में देवास नाके पर एक ढाबे पर पहुंचे, जहां चारों ने साथ बैठकरशराब पी और उसके बाद दीपक को नशे की हालत में लेकर बायपास पहुंचे और वहां पर तीनो आरोपियों ने दीपक का रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी व उसकी लाश को बायपास पर फेंक कर फरार हो गये थे। आरोपीगण रवि, मुकेश एवं  नारायणदास तीनों मालवा मिल क्षेत्र में सब्जी का व्यवसाय करते थे तथा रवि की मालवा मिल क्षेत्र में पान की दुकान भी है। इनमें से आरोपी मुकेद्गा अपराधिक प्रवृत्ति का होकर, इसके विरूद्ध थाना परदेशीपुरा पर हत्या का प्रयास, मारपीट एवं थाना एमआईजी पर मारपीट, चोरी, आर्म्स एक्ट के कई प्रकरण पंजीबद्ध है। पुलिस ने प्रकरण में आरोपी को गिरफ्‌तार कर, घटना में प्रयुक्त की गई मारूति वैन क्रं MP15 D.5205 जप्त कर ली है। शेष फरार आरोपियों की तलाश जारी है।
          इस संपूर्ण कार्यवाहीं में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर के नेतृत्व में उप निरीक्षक अनूप यादव, उप निरीक्षक के.एस. सोलंकी, आरक्षक निलेश तथा महिला आरक्षक सपना का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment