Sunday, September 21, 2014

कुखयात नकबजन से लाखों रूपये मूल्य के सोने-चांदी के जैवरात बरामद

इन्दौर -दिनांक 21 सितम्बर 2014-उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री राकेश गुप्ता एंव पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री अनिल शर्मा ने क्राईम ब्रांच के अति0 पुलिस अधीक्षक श्री दिलीप सोनी को शहर में चोरी के अपराधों की रोकथाम हेतू निर्देशत किया गया था। इस पर क्राईम ब्रांच के उप पुलिस अधीक्षक श्री सलीम खान के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुखयात नकबजन किद्गाोर सिंधी पिता घनद्गयाम दास सिंधी निवासी शांति नगर महू अपने एक दोस्त के साथ एक एलईडी टीवी बेचने के लिये एमजीरोड क्षैत्र में घूम रहा है। मुखबीर की सूचना पर टीम द्वारा थाना एमजीरोड पुलिस की मदद से बताये हुलिये के अनुसार तलाश की तो नकबजन किशlर सिंधी व उसका दोस्त एक एलईडी लिये ले जाते दिखा जिसे टीम की मदद से घेरा बंदी कर पकडा तथा दूूसरे व्यक्ति का नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम आद्गाीष पिता राममूर्ति यादव (22) निवासी 1464 भागीरथपुरा इंदौर का होना बताया। जिससे एलईडी के संबध में पूछताछ करने पर उसने थाना एमजी रोड के ईद्गाान अपार्टमेंट में से चोरीकरना बताया । जिसे मय एलईडी व दोनों संदेहीयों को थाना एमजीरोड ले जाकर हिकमत अमली से पूछताछ की तो कई नकबजनी के अपराध करना कबूल किया। आरोपी की निद्गाादेही पर लगभग 1.5 लाख रूपये मूल्य के सोना- चांदी के जैवरात जप्त किये गये हैं। आरोपी की निद्गाानदेही पर दो लैपटाप भी बरामद किये गये हैं।
          आरोपी घटना करने के पूर्व दो पहिया वाहन चोरी कर बारदात के लिये रैकी करता था, उसके बाद घटना को अंजाम देकर गाडी को लावारिस हालत में छोड देता था। आरोपी द्वारा चोरी में उपयोग की गई एक एफजेड मोटरसाईकल थाना परदेद्गाीपुरा में छोडी तथा एक हीरोहोंडा कंपनी की सीडी डिलक्स गाडी घटना के बाद महू कोर्ट के पास छोडना बताया जिसकी जांच की जा रही है। आरोपीगण ब्राउनद्गाुगर पीने के आदी हैं प्रतिदिन 3-4 हजार रूपयें की ब्राउनद्गाुगर का नद्गाा करते थे, जिसके लिये चोरीयों को अंजाम देते थे। आरोपी किद्गाोर सिंधी के विरूद्ध कई दर्जनों मामले शहर के विभिन्न थानों में दर्ज होकर न्यायालय में विचाराधीन हैं। आरोपीयों से और भी अन्य मामलों का खुलासा होने की संभावना है। वैधानिक कार्यावाही हेतु आरोपीयों को मय बरामद शुदामाल के थाना एमजीरोड के सुपुर्द किया गया।
        इस कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अपराध शाखा के उप पुलिस अधीक्षक सलीम खान के नेतृत्व में सउनि नाथूराम दुबे, प्रआर चंदरसिंह, आर रणवीरसिंह, जितेंद्र सेन, अजीत यादव का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा ।

No comments:

Post a Comment