Thursday, May 15, 2014

नकबजनी करने वाला क्राईम बांच की गिरफ्त में

इन्दौर-दिनांक 15 मई 2014-उप पुलिस महानिरीक्षक-शहर श्री राकेश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री अनिल शर्मा ने शहर में नकबजनी की घटनाओ को रोकने हेतु क्राईम ब्रांच के अति पुलिस अधीक्षक दिलीप सोनी को निर्देशित किया था। इस पर दिलीप सोनी के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक सलीम खान एवं निरीक्षक पी.एस. कनौजे के नेतृत्व में टीम बनाई गयी। टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति सिक्योरिटी गार्ड की वर्दी में चोरी का माल सस्ते भाव में बेचने के लिए घुम रहा है। सूचना पर टीम द्वारा विजय नगर क्षेत्र में मुखबिर द्वारा बताए हुलिये के व्यक्ति की सघन तलाश की तो उक्त हुलिये का एक व्यक्ति हाथ में लेपटाप लिए मिला, जो पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़कर नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम मनोज रघुवंशी पिता रामकृष्ण रघुवंशी 22 साल नि. ग्राम दहरी थाना आरोन जिला गुना बताया। उससे लेपटाप के बारे में पूछा गया तो उसने यह लेपटाप अपने दोस्त का होना बताया परन्तु टीम द्वारा सखती से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल करते महेश बाग कांॅलोनी से नकबजनी करमाल चोरी करना बताया। मनोज के बताए अनुसार एक एल.सी.डी. टी.वी. एल.जी. कम्पनी की उसके सेक्योरिटी की ड्‌यूटी के स्थान पर छुपाकर रखी थी, जिसे पुलिस ने कब्जे में लिया गया। 
         आरोपी मनोज ने बताया कि उसके कई लडकीयों से सम्बन्ध है। सागर में रहने वाली प्रेमिका के बर्थ डे पर अधिक रूपए खर्च होने से, रूपए की कमी के कारण चोरी करना बताया जिससे लगभग पचास हजार रूपए का मश्रुका बरामद किया गया। वैधानिक कार्यवाही हेतु विजय नगर पुलिस को मय माल मुलजिम के सुपुर्द किया गया। आरोपी से पूछताछ जारी है, जिससे और भी मामलो के खुलासा होने की सम्भावना है। 
        इस कार्यवाही में सउनि नाथूराम दुबे, प्र.आर. चन्दर सिंह, अनील सिलावट, आर. रणवीर सिंह, जितेन्द्र सेन, अजीत यादव, सुनील बिसेन की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

No comments:

Post a Comment