Saturday, November 23, 2013

नेहरू स्टेडियम यातायात व्यवस्था


इन्दौर -दिनांक 23 नवम्बर 2013- मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव वर्ष 2013 के दौरान दिनांक 25.11.2013 दिन सोमवार को मतदान किया जाना है एवं 24.11.13 को मतदान दल रवाना होंगे। स्टेडियम के आस-पास यातायात सुचारू रूप सें संचालित होता रहें यह सुनिश्चत करने के लिए यातायात पुलिस व्दारा दिनांक 24.11.13 की प्रक्रिया के दौरान वाहनों के आवागमन एवं पार्किंग के लिए व्यवस्था की हैः-
             विधान सभा चुनाव वर्ष 2013 के दौरान मतदान प्रक्रिया के अर्न्तगत दिनांक 24.11.13 रविवार को विभिन्न मतदान केन्द्रो के लिए मतदान दल रवाना होंगे। सावेंर ,राउ, महू, देपालपुर, विधान सभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रो पर जाने वाले मतदान दल सामग्री प्राप्त करने के उपरान्त लगभग 10:00 से 12:00 बजे के मध्य अपने निर्धारित केन्द्रो पर रवाना होगें। सावेर, विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रो के लिए जाने वाले वाहन जीपीओ ग्राउण्ड पर खड़े किये गये है तथा राउ, महू ,देपालपुर विधान सभा क्षेत्रो पर जाने वाली बसो को जीमखाना मैदान पर पार्क किया गया है। उपरोक्त चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दलों को लेने के उपरान्त बसें कृषिकालेज चौराहा,पिपलियाहाना चौराहा से रिंग रोड़ होकर अपने-अपने निर्धारित स्थलो पर जा सकेगीं। शेष विधानसभा क्षेत्रों के लिये जाने वाली बसें नेहरू स्टेडियम के अन्दर पार्क की गई है। जो अपने मतदान दलों को लेने के उपरान्त उपरोक्त मार्ग से ही रिंग रोड़ के माध्यम से अपने स्थलों को जा सकेंगे। समय 12:00 बजे से प्रारंभ होगा।
    दिनांक 24.11.13 को मतदान दलो के एवं ड्‌यूटी में लगे अन्य अधिकारी/कर्मचारियों के कारण नेहरू स्टेडियम के आसपास काफी भीड़-भाड़ रहेगी। इस कारण सरवटे बस स्टेण्ड से विभिन्न शहरों के लिए चलने वाली बसें सरवटे बस स्टेण्ड से निकलकर श्रीमाया चौराहा, गीताभवन चौराहा, नवरतन बाग, होमगार्ड कार्यालय ,कृषि कालेज चौराहा,पिपल्याहाना ,रिंग रोड़ चौराहा होकर आ-जा सकेंगी।
        चुनाव व्यवस्था के दौरान दिनांक 24 एवं 25.11.2013 को जी.पी.ओ. चौराहा, यातायात पार्क, स्टेट बैंक-टी, मेडीकल होस्टल-टी, से नेहरू स्टेडियम, की ओर आने-जाने, वाले सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे, केवल चुनाव ड्‌यूटी से संबंधित वाहन आ-जा सकेंगे। 
पार्किंग व्यवस्थाः-
विधान सभा चुनाव से संबंधित समस्त वरिष्ठ अधिकारियोंके वाहनों की पार्किंग मुश्ताक अली गेट (नेहरू स्टेडियम) के अन्दर रहेगी।
       नेहरू स्टेडियम के अन्दर चुनाव ड्‌यूटी में लगे ऐसे अधिकारी/कर्मचारी जो मतदान से संबंधित सामग्री वितरण करने में लगे हुए है उनके दो पहिया वाहनों की पार्किंग नेहरू स्टेडियम के अन्दर बसों के पीछे तार कम्पाउण्ड (गैलरी) के अन्दर रखी गई है, जो स्टेट बैंक के सामने वाले गेट से अन्दर आकर अपने वाहनों की पार्किंग कर सकेंगे।
विधान सभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया में लगे अधिकारी/कर्मचारीगण अपने वाहनों को रेसीडेन्सी कोठी गेट नम्बर 02 के अन्दर पार्क कर मुद्गताक अली गेट ,स्टेट बैंक के सामने वाले गेट से नेहरू स्टेडियम के अन्दर आ सकेंगे साथ ही सुविधानुसार अधिकारी/कर्मचारी व्हाईट चर्च चौराहा से आकर छोटा नेहरू स्टेडियम के अन्दर वाहनों को पार्किंग कर जिमखाना ग्राउण्ड के सामने वाले गेट से नेहरू स्टेडियम के अन्दर प्रवेद्गा कर सकेंगे।

No comments:

Post a Comment