Saturday, August 10, 2013

थाना खजराना को सनसनीखेज लूट के मामले में मिली सफलता आरोपी गिरफ्‌तार माल बरामद

इन्दौर - दिनांक 10 अगस्त 2013-दिनांक 08.08.2013 को फरियादी बंटी भगत पिता पप्पू भगत जब वह दिन के करीब 04:30 बजे बाबा मनसब नगर से न्याय नगर की ओर जा रहा था । तभी दो व्यक्ति फिल्मी अंदाज में एक काले रंग की यामाहा मोटरसायकल पर तेजी से आये व फरियादी बंटी को रोका, इससे पहले बंटी सभल पाता, दोनों बदमाद्गा बंटी से उसका मोबाईल छीनने लगे, बंटी द्वारा जब इसका विरोध किया गया तो उनमें से एक व्यक्ति ने अपने दोनों हाथों से बंटी को पीछे से जकड़ लिया व दूसरे आरोपी ने उसका मोबाईल व उसकी जेब में रखे रूपये 3,000/- निकाल लिये और उसे चार तमाचे मारकर दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया व तेजी से मोटरसायकल चलाकर भाग गये । इस मोटरसायकल पर पुलिस का स्टीगर भी लगा हुआ था ।
           दिनदहाड़े लूट की सूचना पुलिस को प्राप्त होने पर थाना प्रभारी, खजराना   सी.बी. सिंह और उनकी टीम उक्त अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुट गई । दिनांक 09.08.2013 को पुलिस को सूचना मिली कि लूट की इस घटना को अंजाम देने वाला लुटेरा थाना खजराना निगरानी बदमाश भैय्‌यू उर्फ एहसान उर्फ सुरीला व उसका साथी इमरान है । इस खबर पर थाना प्रभारी व उनकी टीम ने कुछ ही दिन पहले जेल से छूटकर आये सातिर अपराधी भैय्‌यू व इमरान की घेराबंदी की, जैसे ही इन बदमाद्गाों ने पुलिस को देखा तो वह भागे, परन्तु इससे पहले कि दोनों आरोपी भाग पाते, पुलिस टीम ने इन्हें धर दबोचा । उक्त आरोपियों से पूछताछ व विवेचना में यह ज्ञात हुआ कि आरोपी भैय्‌यू दिनांक 02.08.2013 को जेल से छूटकर आया था, जिसके विरूद्ध थाना खजराना में कुल 14 अपराध पंजीबद्ध हैं, जिसमें एक अपराध पेट्रोल बम फेंकने का भी पंजीबद्ध है व अन्य अपराध धारा 307, 327 भादवि के पंजीबद्ध हैं । पुलिस ने आरोपी भैय्‌यू व इमरान से उक्त घटना में लूट गये रूपये 3,000/-  सेमसंग कंपनी का मोबाईल फोन तथा वारदात में उपयोग की गई यामाहा मोटरसायकल को बरामद किया गया है ।
           इस सनसनीखेज लूट के पर्दाफाश करने में खजराना थाना प्रभारी, श्री सी.बी. सिंह, उप निरीक्षक एस.एन. त्रिपाठी, परि.उप निरीक्षक अभिषेक चौबे, प्रआरक्षक राकेद्गा चौहान, आरक्षक नरेन्द्र, आरक्षक प्रदीप, आरक्षक नितिन, आरक्षक बृजमोहन एवं आरक्षक सुरेद्गा बैस ने बहुत ही सराहनीय योगदान दिया है । इन अधिकारियों/कर्मचारियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा पृरूस्कृत किया जा रहा है ।

No comments:

Post a Comment