Tuesday, March 26, 2013

05 लूट के माल के साथ एक आरोपी गिरफतार 1,80,000 रूपये के सोने के जेवरात व एक मोटरसाइकिल बरामद


इन्दौर - दिनांक 26 मार्च 2013- पिछले दिनों पलासिया थाना क्षेत्र में लगातार महिलाओं से बैग छीनने की घटनाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री ओ.पी. त्रिपाठी द्वारा निर्देशित किया था कि एक टीम बनाकर जनता के लोगों से अधिक से अधिक सम्पर्क बनाकर सूचना एकत्र कर ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जाये। 
इसी तारतम्य में थाना प्रभारी पलासिया प्रदीप सिंह राणावत, सउनि बृजेन्द्र सिंह रघुवंशी, आरक्षक जीद्गाान, हरीश की टीम के द्वारा मुखबिर की सूचना पर हेमन्त पिता दत्तात्रय गाढे (मराठा) उम्र 27 साल निवासी 426/6 नेहरूनगर को पकडा गया इसके बार में सूचना थी कि यह मोबाइल व मोटरसाइकिल बेचने की बात कर रहा है। इस सूचना पर थाना पलासिया के सउनि रघुवंशी व बल के द्वारा इसको पकडकर पूछताछ करने पर इसके पास से एक मोटरसाइकिल एम.पी. 09-एएन/4950 हीरोहोण्डा पेद्गान प्रो व 2 मोबाइल स्पाइस व नोकिया कम्पनी के विधिवत जप्त किये गये मोटरसाइकिल के चेसिस नम्बर व इंजन नम्बर की जानकारी प्राप्त करते मोटरसाइकिल पर डाला गया नम्बर फर्जी होना पाया गया। उक्तमोटरसाइकिल थाना एम.आई.जी. से चोरी करना बताया साथ ही दोनों मोबाइल थाना एम.आई.जी. की दो अलग -अलग लूट की घटना के होना पाया गया । 
               आरोपी से सघन पूछताछ करते इसके द्वारा थाना पलासिया क्षेत्र की तीन लूटों का एवं थाना एम.आई.जी. में दो लूट करना बताया। जिसमें एक लूट थाना पलासिया पर दिनांक 31.12.12 को की गई थी। आरोपी से बैकुण्डधाम में हुई लूट के लगभग साढे तीन तोला से अधिक सोने के कंगन जप्त किये गये, इसी  प्रकार थाना एम.आई.जी. के श्रीनगर कॉलोनी से की गई लूट का मोबाइल व नगदी बरामद किये गये। दिनांक 31.12.12 को साकेत नगर में हुई लूट का असल माल सोने की चैन ,टॉप्स ,सोने का तार, पेैंण्डल, हीरा जडे टॉप्स, भी जप्त किये गये हैं। 
इस प्रकार आरोपी हेमन्त से थाना पलासिया व थाना एम.आई.जी. क्षेत्र की 5 लूटों का माल व एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर अच्छी सफलता प्राप्त की है। गिरफतारशु दा आरोपी नशा  करने का आदी है इससे और भी लूटों का खुलासा होने की संभावना है। 

No comments:

Post a Comment