Tuesday, September 25, 2012

क्राईम ब्रांच ने किया युवराज को गिरफतार


इन्दौर -दिनांक 25 सितंबर 2012- वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को, शहर के व्यापारियों से लगातार सूचना प्राप्त हो रही थी कि, गणेश उत्सव के त्यौहार के लिए परदेशीपुरा क्षेत्र के कुखयात बदमाश युवराज उस्ताद एवं उसके साथियों द्वारा चन्दा वसूली के लिए धमकाया जा रहा है एवं चन्दा उगाही के लिए लगातार फोन पर धमकी दी जा रही है। ये फोन इन्दौर के साथ -साथ प्रदेश के बाहर से भी किय जा रहे है। इस हेतु वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) डॉ. आशीष को उक्त बदमाश को पकडने हेतु निर्देशित किया गया। डॉ. आशीष द्वारा अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार राय एवं श्री जितेन्द्र सिंह एवं निरीक्षक जयन्त सिंह राठौर को प्राप्त निर्देशों से अवगत कराते हुए इस कार्यवाही को अंजाम देने के लिए निर्देशित किया गया।
        अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकद्वय द्वारा कुखयात बदमाश युवराज के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई तो पता चला कि, वह अपने कुछ कुखयात साथियों सहित प्रदेश के बाहर डेरा डाले हुए है तथा वहीं से चन्दा उगाही के लिए व्यापारियों पर दबाव बना रहा है तथा अपनी अन्य अवैद्यगतिविधिया संचालित कर रहा है।
        प्राप्त सूचना के आधार पर दोनो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षको द्वारा अपने निर्देश में क्राईम ब्रांच की तकनीकी टीम को विश्लेषण हेतु निर्देशित किया गया जिसके आधार पर, उप निरीक्षक राजेन्द्र सिंह जाट एवं उप निरीक्षक अनिता ढाबले की दो टीमे गठित कर उन्हे प्रदेश के बाहर युवराज के ठिकाने पर रवाना किया गया। इसी बीच सूचना प्राप्त हुई कि गणेश उत्सव के दौरान युवराज एक बार इन्दौर आ जावे तो व्यापारियों से अच्छी राशि वसूल की जा सकती है। इस सूचना के आधार पर दोनो टीमो को प्रदेश के बाहर उसके ठिकाने पर चाक चौबंद रहने के लिए निर्र्देशित किया गया। प्राप्त सूचना के आधार पर युवराज का टीमो द्वारा पीछा किया गया तो पाया गया कि व अपनी महिला मित्र के साथ महाराष्ट्र से इन्दौर आ रहा था। महाराष्ट्र से रवाना होने पर दोनो टीमो द्वारा तडके धामनोद एवं सेंधवा के बीच घेराबदंी कर कुखयात बदमाश युवराज को गिरफतार किया गया।
        इस प्रकार क्राईम ब्रांच इन्दौर द्वारा कुखयात बदमाश युवराज उस्ताद को गिरफतार करने में सफलता हासिल की है। टीमों में उप निरीक्षको के अतिरिक्त सउनि (अ) अमित दीक्षित, प्र.आर. ओ.पी. तिवारी, आर.बशीर खॉन, आर. धमेन्द्र आर. इफितखार खॉन, प्र.आर. विजय सिंह की विशेष भूमिका रही है।

No comments:

Post a Comment