Sunday, August 19, 2012

बड़ोदियाखान के अंधेकत्ल का पर्दाफाश

इन्दौर -दिनांक 19 अगस्त 2012- थाना सांवेर क्षैत्रांतर्गत दिनांक 09 अगस्त 2012 को इंदौर उज्जैन रोड़ किठोदा फाटे के पास हुई एक महिला की लाश मिली थी। मृतिका की पहिचान सविताबाई पिता हरिसिंह राजपूत (22) निवासी बड़ोदियाखान के रूप में हुई थी। मृतिका का मोबाईल पानी में पड़ा मिला था। पुलिस अधीक्षक इंदौर डॉ. आशीष, पुलिस अधीक्षक पद्गिचम श्री ए.एस.कुशवाह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पी.वी.शुक्ला व वरिष्ठ अधिकारीयों के निर्देशन तथा मार्गदशन में थाना प्रभारी सांवेर यू.पी.एस. चौहान व उनकी टीम द्वारा अनुसंधान के दौरान मृतिका के मोबाईल के आधार पर उक्त घटना का पर्दाफाश  किया।
          घटना दिनांक की रात्रि 02.15 बजे मृतिका सविता के पति विजय द्वारा उसे फोन कर अकेले व बिना किसी को बताये आने का कहकर भष्म आरती में ले जाने के लिये बुलाया गया। सोची समझी साजिश के तहत्‌ मृतिका के पति विजय ने अपने साथी शेलेन्द्र एवं टीपू सुल्तान के साथ मिलकर किठोदा फाटे के पास लोहे की टामी, जो कि टीपू सुल्तान अपनी पंचर बनाने की दुकान से साथ में लेकर आया था से मृतिका के सिर में गंभीर वार कर हत्या करतीनो अपने-अपने स्थानो पर चले गये थे। 
         मृतिका सविता का पति विजय अपनी पत्नी को शादी के समय से ही पसंद नही करता था व घर पर बातचीत भी नही करता था। मृतिका के पक्ष वालो ने आरोपी विजय के घर जाकर दो-तीन बार समझाया परन्तु आरोपी विजय के किसी और लड़की से संबंध होने के कारण पत्नी को रास्ते से हटाना चाहता था। आरोपी विजय अक्सर टीवी पर क्राईम पेट्रोल, सीआईडी जैसे सिरियल देखता था जिसके द्वारा सोची समझी साजिश के तहत्‌ अपने साथियों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या की। पुलिस द्वारा तीनो आरोपियों 1. विजय पिता भारत सिंह (22) निवासी सिरपुर, 2. दगड़ू उर्फ शेलेन्द्र पिता गणपत सिंह राजपूत (27) निवासी बड़ोदिया खान तथा 3. टीपू सुल्तान पिता हैदर अली (20) निवासी बिहार को गिरफ्तार कर आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त टामी जप्त की गई है। आरोपी दगड़ू उर्फ शेलेन्द्र के पास 3-4 सीम व मोबाईल भी मिले है, जिनकी जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment