Tuesday, January 10, 2012

पंजाब सराफ ज्वेलर्स से ठगी कर नौलखा हार उडा लेने वाला शातिर ठग हिरासत में

इन्दौर -दिनांक 10 जनवरी 2012- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार राय ने बताया कि दिनांक 23 दिसम्बर 2011 को तुकोगंज थानांतर्गत 56 दुकान के पास स्थित पंजाब सराफ ज्वेलर्स के सेल्समेन को होटल र्फाच्यून लेंडमार्क में बुलाकर नौलखा हार परिवार वालों को दिखाने का कहकर अज्ञात ठगोरा हार लेकर फरार हो गया था । उक्त घटना में थाना विजय नगर पर अज्ञात आरोपी के विरूद्व धारा 420 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया था ।
        प्रकरण की गंभीरता को देखते हुऐ एस.एस.पी. श्री ए. सांई मनोहर ने प्रकरण जांच हेतु क्राईम ब्रांच को सौंपा। डी.एस.पी. क्राईम जितेन्द्रसिंह को प्रकरण की पतारसी करने बाबत्‌ निर्देश दिये गये। क्राईम ब्रांच ने इस घटना के पूर्व मुंबई एवं इस घटना पश्चात भोपाल में हुई घटनाओं के तार जब जोडे तो ज्ञात हुआ कि ये सभी घटनायें एक ही व्यक्ति द्वारा कारित की गई है । इसी कडी को आगे बढ़ाते हुऐ जब इंदौर क्राईम ब्रांच की टीम ने इंदौर व भोपाल के होटलों व फ्लाईट के टिकटों पर घटना दिनांक के आसपास यात्रा करने वाले यात्रियों की डिटेल निकाली तोउनके हाथ कुछ सूत्र आये । इन्हीं सूत्रों के आधार पर दो टीमें एक जिसका नेतृत्व निरीक्षक जयंत राठौर कर रहे थे उन्हें उदयपुर भेजा गया व दूसरी टीम जिसमें निरीक्षक जयगोपाल चौकसे व उप निरीक्षक दीपिका शिन्दे शामिल है उन्हें मुंबई रवाना किया गया ।
        आ-सूचना के आधार पर क्राईम ब्रांच की टीम ने ठगोरे को हिरासत में लिया है जो अपना नाम नरेन्द्र शर्मा बताता है व इसका एक अन्य साथी मुकेश भी है । इन्हें लेकर पुलिस टीम के कल तड़के इंदौर पंहुचने की संभावना है ।

No comments:

Post a Comment