Thursday, July 14, 2011

महामहिम उप-राष्ट्रपति महोदय के नगरागमन पर यातायात का विषेष प्रबन्ध

इन्दौर -दिनांक १४ जुलाई २०११- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री संजय सिंह ने बताया कि दिनांक १५-७-२०११ को महामहिम उप-राष्ट्रपति महोदय का इंदौर का एक दिवसीय भ्रमण है, उनके व्दारा इंदौर प्रेस क्लब के कार्यक्रम में रविन्द्र नाट्यगृह में भाग लिया जायेगा । महामहिम के साथ ही उक्त कार्यक्रम में मध्यप्रदेष के महामहिम राज्यपाल महोदय तथा मुख्यमंत्री महोदय भी भाग लेगें । उनके प्रवास को देखते हुए सुरक्षा मानकों के लिहाज से यातायात पुलिस के व्दारा विषेष व्यवस्थाएॅ की गयी है ।
               मुख्य कार्यक्रम रविन्द्र नाट्यगृह में आयोजित होगा, इसके लिये रविन्द्र नाट्य गृह का सम्पूर्ण अन्दरूनी क्षेत्र व्ही.व्ही.आय. पी. के वाहन तथा कारकेट के लिये आरक्षित रखा गया है। उक्त कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों के वाहनों की पार्किग प्रीतमलाल दुआ सभागृह,हिन्दी साहित्य समिति एवं एस.एस.पी. कार्यालय प्रांगण में रखी गयी है । दो पहिया वाहनों की पार्किग रविन्द्र नाट्यगृह से लगे मिलिण्डा मेनूर भवन के परिसर में की जा सकती है । शेष स्थानों पर चार पहिया वाहनों की पार्किग रहेगी ,मार्ग से लगे अन्य किसी भी क्षेत्र में किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किग की अनुमति नहीं होगी ।  उसी तरह महामहिम के रेसीडेन्सी प्रवास के दौरान व्ही.व्ही.आय.,पी./व्ही.आय.पी. तथा आमंत्रित वाहनों को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार के वाहनों को प्रवेष की अनुमति नहीं होगी। 
                महामहिम का मार्ग व्ही.आय.पी. रूट नम्बर-१ होगा जो कि एयरपोर्ट से कालानी नगर,वायरलेस तिराहा,किला टर्निग,मरीमाता, पोलोग्राउण्ड, डीआरपी राजकुमार ओव्हर ब्रिज,गॉधी चौक,नेहरू प्रतिमा,एम.वाय.एच.,व्हाईट चर्च होता  हुआ मेडिकल होस्टल टी से रेसीडेन्सी होगा । उक्त मार्ग व्ही.व्ही.आय.पी. के निकलने के लगभग १० मिनिट पूर्व सामान्य यातायात के लिये पूरी तरह से बंद कर दिया जायेगा । एयरपोर्ट  जाने वाले वाहनों को असुविधा से बचने के लिये अपनी यात्रा टिकिट आवष्यकता पड़ने पर दिखाये जाने पर एैसे वाहनों  को नहीं रोका जायेगा । 
               महामहिम उप-राष्ट्रपति महोदय  बाद दोपहर ०३.३० बजे इंदौर विमानतल पर पहुॅचगें, एवं वहॉ स्वागत के पश्चात्‌ रेसीडेन्सी पधारेगें।  रविन्द्र नाट्यगृह कार्यक्रम सांय ०५.०० बजे से ०६.३० बजे तक होगा, तत्पष्चात्‌ महामहिम महोदय रविन्द्र नाट्यगृह से सीधे एयरर्पोट रूट नम्बर-१ से प्रस्थान करेगें ।
                महामहिम उप-राष्ट्रपति महोदय के नगरागमन एवं प्रस्थान के समय अत्यन्त आवष्यक होने पर ही नगर के प्रमुख चौराहे पर से सामान्य यातायात का मार्ग परिवर्तन किया जायेगा।  आम जनता से अनुरोध है कि महामहिम उप-राष्ट्रपति महोदय नगरागमन एवं उनके कार्यक्रम को ध्यान में रखकर अपना कार्य एवं मार्ग पूर्व से ही सुनिष्चित करें, साथ ही षिक्षण संस्थान से संबंधित सभी बस संचालकों से भी अनुरोध है कि उपरोक्त कार्यक्रम एवं समय को पूर्व से ध्यान में रखकर षिक्षण संस्थान में अध्ययनरत छोटे-छोटे बच्चों को लाने-ले जाने की व्यवस्था पूर्व से सुनिष्चित कर पालकों को अवगत करावें ।

No comments:

Post a Comment