Sunday, June 12, 2011

भारतीय किसान संघ के संभावित धरना कार्यक्रम के लिये यातायात के विषेष प्रबन्ध

इन्दौर - दिनांक १२ जून २०११-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजय सिंह  ने बताया कि दिनांक १३-६-२०११ को भारतीय किसान संघ के व्दारा स्थानीय कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव  का कार्यक्रम होना संभावित है।  कार्यक्रम में शामिल होने वाले क्षेत्र के किसान/आन्दोलनकारी की भारी संख्या को देखते हुए उक्त दिनांक को कलेक्ट्रेट मोतीतवेला,पलसीकर,महूनाका आदि क्षेत्रों के लिये विषेष यातायात प्रबन्ध किया जा रहा है ।
            धरना कार्यक्रम प्रातः ११ बजे से ३ बजे तक रहेगा धरने में शामिल होने वाले ,सामान्य चार पहिया/दो पहिया वाहनों की पार्किग द्यषासकीय कन्या विद्यालय मोती तपेला पर रखी गयी है । इसी प्रकार बड़े वाहनों को कलेक्ट्रेट माग्र की ओर ले जाने की पाबंदी की गयी है शहर के पूर्वी हिस्से में नगरनिगम सीमा में एैसे वाहनों को पार्क करने की सुविधा नहीं रहेगी ।
          धरना प्रदर्षन में भाग लेने वाले किसान बायपास का उपयोग कर राजेन्द्र नगर,राउ से होकर षहर की ओर आ सकते है,जहॉ इनके वाहनों को रिंगरोड़ पर वल्लभ नगर के पास खाली स्थान मे ंपार्क करने की सुविधा रहेगी ।
         दोपहर १२ बजे से शाम ४ बजे तक सीमित मात्रा में वाहन महू नाका से कलेक्ट्रेट के सामने से पलसीकर चौराहे की ओर जाना जारी रहेगा । चूॅकि कलेक्ट्रेट के सामने मुख्य मार्ग का एक हिस्सा धरना प्रदर्षन के कारण बाधित रहेगा ।
         आम जनता से अपील है कि धरना प्रदर्षन का समय एवं स्थान का ध्यान रखते हुए अपना आवागमन सुनिष्चित कर यातायात विभाग को सहयोग प्रदान करें । 
         बाहर से जैसे कि महू,धार,खण्डवा देपालपुर उज्जैन  की ओर आने वाले वाहनों के लिये अलग-अलग स्थानों पर पार्किग व्यवस्था की जा रही है । कोई भी भारी वाहन इन मार्गो से होकर कलेक्ट्रेट तक नहीं जा सकेगें । ऐसे वाहनों के लिये भॅवरकुॅआ,दषहरा मैदान,एम.आर.-१०,खालसा स्टेडियम,बायपास आदि जगहों पर  खड़ा करने की सुविधा दी जा रही है। कलेक्ट्रेट के आस-पास प्रदर्षनकारी पदल पहुॅच सकते है। अन्नपूर्णा से जयरामपुर,कलेक्ट्रेट पलसीकर की ओर जाने वाले वाहन परिवर्तित मार्ग से इन स्थानों की ओर जा सकेगें । सिटी बसे,धरना प्रदर्षन के दौरान उक्त मार्ग से पूरी तरह परिवर्तित रहेगी ।

No comments:

Post a Comment