Saturday, April 16, 2011

उज्जैन का ५ हजार ईनामी ,हत्या का फरार आरोपी शाकिर खां एवं उसका साथी पिस्टल ,चाकू ,स्कार्पियो सहित पकडाया

इन्दौर - दिनांक १६ अप्रेल २०११- अति. पुलिस अधीक्षक, क्राईम ब्रांच श्री मनोज कुमार राय ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक काली रंग की स्कार्पियो जिसका नंबर एम.पी.-२८/बीए/९९९९ है पर कुछ व्यक्ति इंदौर में गंभीर वारदात करने की नीयत से घूम रहे है। इस सूचना पर उप पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच जितेन्द्रसिंह के निर्देषन में उप निरीक्षक सोमा मलिक , प्रधान आरक्षक ओमप्रकाष तिवारी, आरक्षक सुरेश मिश्रा ,राजेश राठौर ,ओमप्रकाश सोलंकी ,मनीष तिवारी की टीम बनाकर दिशा निर्देश देकर उक्त अपराधी को पकडने हेतु बताया । टीम को सूचना मिली कि राउ के पास ब्लेक कलर की स्कार्पियो एम.पी.-२८/बीए/९९९९ आ रही है जिस पर थाना राजेन्द्र नगर के थाना प्रभारी जयंत राठौर की टीम व उप निरीक्षक सोमा मलिक की टीम द्वारा घेराबंदी कर दो व्यक्तियों को पकडा । उनके पास से तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से एक देशी पिस्टल ,मेग्जीन में तीन राउण्ड व एक चाकू मिला । पूछताछ पर अपना नाम शाकिर उर्फ चाचा पिता बाबू खां जाति पठान (३२) निवासी फाजिलपुरा नजर अली कम्पाउण्ड उज्जैन हाल पठानपुरा पटेल मंजिल देवास एवं तनवीर पिता अब्दुल हफीज (२२) निवासी शाजापुर तालाब के पास बताया।
        विस्तृत पूछताछ तथा जांच में पता चला कि शाकिर उर्फ चाचा उज्जैन में थाना सेंट्रल कोतवाली अंतर्गत आज से दस माह पूर्व थाना जीवाजीगंज का हिस्ट्रीशीटर इश्तराम काला की हत्या में वह फरार है एवं उस पर पांच हजार रूपये का ईनाम घोषित है साथ ही उसके विरूद्व थाना सेंट्रल कोतवाली ,थाना देवास गेट ,थाना चिमनगंज उज्जैन में धारा ३०७,३०२ ,हप्ता वसूली ,लूटपाट ,लडाई झगडा ,मारपीट ,आर्म्स एक्ट के लगभग २०-२५ अपराध पंजीबद्व है तथा वह थाना सेंट्रल कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है ,साथ ही टेम्पो स्टेंड में जेबकटी ,छीना झपटी व लूट इत्यादि भी करता है इसके द्वारा डीजल चोरी ,चैन स्नेचिंग ,लूटपाट की भी गैंग संचालित होती है । पूछताछ में कई घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकती है ,आरोपी के विरूद्व थाना महाकाल उज्जैन ,थाना चिमनगंज उज्जैन में कई स्थाई वारंट है । आरोपी का कार्यक्षैत्र इंदौर ,उज्जैन ,भोपाल ,खंडवा ,बुरहानपुर ,शाजापुर तक है जो कि इसने अपनी गैंग संचालित करने हेतु वेतन पर लडके रख रखे है ।
        शाकिर उर्फ चाचा के परिवार में नौ भाई है सभी अपराधिक प्रवृत्ति के है । इनका एक भाई रईस जो कि उज्जैन टेम्पो स्टेंड में जेबकट है ,यूसुफ खां टेम्पो चलाकर उसमें जेबकटी कराता है । छैनू खां उज्जैन में बदमाशी ,हप्ता वसूली ,लूट ,हत्या में अपराधी है । जाकिर खां उज्जैन का शातिर जेबकट है व नशीला पदार्थ बेचने वाला है । आरोपी द्वारा हत्या के बाद फरार होने के बीच की गई घटनाओं के बारे में पता लगाया जा रहा है।
        आरोपी के कब्जे से मिली एक देशी पिस्टल ,तीन जिन्दा राउण्ड ,एक चाकू व एक स्कार्पियो सहित थाना राजेन्द्र नगर पर कार्यवाही की जा रही है । आरोपी जिला उज्जैन से जिलाबदर है जो कि इंदौर में पकडाया गया है अतः आरोपी के विरूद्व जिलाबदर की अवधी में पकडाये जाने से इसके संबध में भी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

No comments:

Post a Comment