Tuesday, March 8, 2011

÷÷सराफा व्यापारी से ३० लाख की फिरौती प्रकरण में कुख्यात अपराधी गिरफ्तार'' ÷÷अण्डरवर्ल्ड की तर्ज पर सराफा व्यापारी से ३० लाख रू. की फिरौती मांगने वाले क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में''

 
इन्दौर -दिनांक ०८ मार्च २०११- सराफा व्यवसायी रविन्द्र बंसल को दिनांक २५.०२.२०११ को मोबाईल से अज्ञात बदमाश द्वारा स्वयं को मलिक नाम बताकर, जान से मारने का भय दिखाकर ३० लाख रू. की फिरौती की मांग की थी। उक्त प्रकरण में क्राईम ब्रांच द्वारा पर्दाफाश करते हुए आरोपी १. अशोक पिता किशनलाल अकोदिया, उम्र-२८, नि-सुभाष कालोनी, बाणगंगा २. कालू उर्फ रूपेश पिता मांगीलाल बैरवा, उम्र-२५, नि-महावर नगर, अन्नपूर्णा हॉल मुकाम गोविंद कालोनी बाणगंगा, इंदौर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।
         अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अपराध श्री महेश चंद जैन, ने बताया कि फरियादी रविंद बंसल द्वारा ३० लाख रू. मलिक नामक बदमाश द्वारा फिरौती मांगने के प्रकरण में थाना-सदरबाजार में अप क्रं. ५३/११ दिनांक २७.०२.११ को दर्ज कराया गया था। परंतु बदमाशों द्वारा लगातार फरियादी को फोन कर फिरौती मांगी जा रही थी न देने की स्थिति में जान से मारने की धमकी दी जा रही थी तथा दिनांक ०५.०३.११ को भी बदमाशों द्वारा फरियादी को धमकी दी गई। फरियादी रविंद बंसल काफी भयभीत होकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, इंदौर से जाकर मिला तथा घटना का विवरण बताया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, इंदौर द्वारा प्रकरण की गंभीरता को समझते हुए, फरियादी रविंद बसंल को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, क्राईम ब्रांच श्री महेश चंद जैन, के पास भेजकर उक्त अपराधियों की पतारसी हेतु निर्देशित किया गया। एडिशनल एसपी क्राईम द्वारा फरियादी से चर्चा कर डीएसपी क्राईम, श्री जितेन्द्रसिंह के साथ उपनिरीक्षक, मनीषराजसिंह भदौरिया एवं टीम के आरक्षक दीपक पंवार, रज्जाक खान, दिनेश सरगैया, रविंदसिंह एवं प्रेमचंद्र प्रजापति को निर्देशित किया गया। क्राईम ब्रांच द्वारा फरियादी से बारीकी से जानकारी ली गई तो ज्ञात हुआ कि कालू नामक व्यक्ति करीब एक वर्ष पूर्व फरियादी के यहॉ कार्य करता था तथा कालू के संबंध में जानकारी प्राप्त करने हेतु क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा और जानकारी प्राप्त किया तो चौंकाने वाला तथ्य प्रकाश में आया कि वह वर्ष २००८ में क्राईम ब्रांच के द्वारा ही चैन स्नेचिंग के प्रकरण में बंद हो चुका हैं। प्रकरण में कालू पर संदेह पुख्ता होने लगा तो कालू की जानकारी अन्नपूर्णा, महावर नगर से प्राप्त किया तो जानकारी मिली कि वह गोविंद नगर, बाणगंगा में रह रहा हैं तथा आजकल कुख्यात बदमाश अशोक पिता किशनलाल अकोदिया, उम्र-२८, नि-सुभाष कालोनी, बाणगंगा के साथ रहता है। टीम द्वारा स्थानीय मुखबिरों से जानकारी के आधार पर अशोक पिता किशनलाल अकोदिया, को बाणगंगा से धरदबोचा गया तथा उससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा पहले तो प्रकरण से अनभिज्ञता जाहिर की गई परंतु टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा रविंद बंसल को मलिक नाम से फोन लगाकर ३० लाख रू. की ही फिरौती मांगने के लिए क्यो चुना, तो उसने बताया कि उसके दोस्त कल्लू उर्फ रूपेश ने बताया था कि उसका पुराना सेठ बहुत पैसे वाला है और डरपोक है यदि तुम धमकी दोगे तो उससे लाखों रूपए आसानी से मिल जाएंगे। तत्काल ही क्राईम की टीम द्वारा आरोपी के साथी कालू उर्फ रूपेश को पकडा गया तो उसने अपना जूर्म स्वीकार किया, आरोपी की निशानदेही से आरोपी के कब्जे में फिरौती मांगने के लिये उपयोग में लाया गया फोन व सिम बरामद हुई है।
             दोनों आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली कि आरोपी अशोक अकोदिया के विरूद्ध एक दर्जन से अधिक गंभीर अपराध इंदौर शहर के विभिन्न थानों में दर्ज है। जिसमें हत्या कर लूट व संगीन लूट शामिल है।
 जिसमें आरोपी कालू उर्फ रूपेश के विरूद्ध थाना अन्नपूर्णा, थाना संयोगितागंज में चैन स्नेचिंग व चाकुबाजी का प्रकरण दर्ज है।
           वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा २४ घण्टे के अंदर प्रकरण का पर्दाफाश करने वाली क्राईम ब्रांच की टीम को नगद ईनाम से पुरस्कृत किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment