Wednesday, March 16, 2011

होली, रंगपंचमी के आगामी त्यौहारो के संबंध में नगर सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

इन्दौर - दिनांक १६ मार्च २०११- नोडल अधिकारी श्री मनोज राय अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ने बताया कि नगर सुरक्षा समिति की आगामी त्यौहारो को देखते हुए एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें होली रंग पंचमी पर व्यवस्था, नये सदस्यो को शामिल करने का अभियान, सभी संयोजको के कार्यो का मूल्यांकन, सक्रिय सदस्यो को अधिक जवाबदारी देने के लिए, तैराकी तथा फर्स्ट-एड का परीक्षण आदि के संबंध में बताया गया कि जो भी सदस्य इनमें भाग लेने के इच्छुक है वह अपने नाम नगर सुरक्षा समिति के केन्द्रिय कार्यालय में दे सकते है।
              सभी सदस्यो को यह भी समझाया गया कि अपने क्षेत्र में ऐसे जगहो पर होली न जलाने का मोहल्ले/कॉलोनी वासियो से अनुरोध करे जहॉ से यातायात व्यवस्था में व्यवधान हो। बिजली के तारो के निचे होली न जलाई जाये, स्पीकर अधिक आवाज में न बजाये, जबरन किसी पर रंग नही डाला जाये। जल संकट को देखते हुए कम से कम पानी इस्तेमाल किया जाए। होलिका दहन परंपरा का निर्वाह कम से कम लकडी से किया जाए, दोपहिया वाहन पर तीन सवारी न बैठने दे, रात्री गस्त में पुलिस को अपना सहयोग करे, किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना पर तत्काल पुलिस को सूचित किया जाए।
              नगर सुरक्षा समिति की ओर से जिला संयोजक रमेष शर्मा, जिला प्रवक्ता अमरजीतसिंह सूदन, पूर्वी संयोजक सुधीर ऐरन, पष्चिमी संयोजक तरणजीतसिंह छाबडा ने आष्वस्त किया कि होली, रंगपंचमी का त्यौहार परंपरा अनुसार मनाया जायेगा तथा किसी भी प्रकार कि अप्रिय स्थिति निर्मित नही होने दी जायेगी। पुलिस को कानून व्यवस्था बनाये रखने में पूर्ण रूप से सहयोग करेंगे।

No comments:

Post a Comment