Tuesday, March 1, 2011

डालर मार्केट मोबाईल व्यवसायी की हत्या के प्रयास का पर्दाफाश, १० हजार रूपये ईनामी प्रकरण के २ मुख्य आरोपी क्राईम ब्रांच ने पकड़े


इन्दौर - दिनांक ०१ मार्च २०११- पुलिस अधीक्षक श्री डी.श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि थाना एमजीरोड क्षेत्र स्थित डालर मार्केट में दिनांक २६ फरवरी २०११ को मोबाईल व्यवसायी बॉबी पिता रमेशचंद सिंह नि-लोकमान्यनगर इंदौर को मोबाईल वापिस करने की बात पर अज्ञात चार बदमाशों द्वारा जान से मारने की नियत से कट्टे से फायर किया गया था जो मिस फायर हो जाने से मोबाईल व्यवसायी बाल-बाल बच गया। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की पतारसी की जिम्मेदारी क्राईम ब्रांच को सौंपी गई थी।
        क्राईम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अपराध महेश चंद जैन ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की पतारसी करने हेतु उप पुलिस अधीक्षक अपराध, जितेन्द्रसिंह के मार्गदर्शन में उप निरीक्षक मनीषराजसिंह भदौरिया एवं उनकी टीम के आरक्षक दीपक पंवार, रज्जाक खान, रविंदसिंह, दिनेश सरगैया, प्रेमचंद्र प्रजापति एवं थाना प्रभारी एमजीरोड दिलीप गंगराडे को उक्त कार्य हेतु लगाया गया। टीम द्वारा घटना दिनांक से ही लगातार सतत रूप से लगकर आरोपियों के संबंध में फरियादी एवं मुखबिरों से चर्चा की तो यह जानकारी प्राप्त हुई कि घटना में प्रयुक्त पेशन मोटरसायकिल जिसके मास्क पर जी लिखा था वह गौरव नाम का लडका चलाता हैं जो गौरी नगर में रहता है। सूचना पर गौरी नगर क्षेत्र में गोपनीय रूप से लगकर गौरव के संबंध में और विस्तृत जानकारी प्राप्त की तो जानकारी मिली कि घटना पश्चात गौरव ग्वालियर फरार हो गया है जो आज बस से आने वाला है। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा ग्वालियर से आने वाली बसों की जानकारी प्राप्त कर निगरानी रखी। विजय नगर के पास टीम द्वारा गौरव की घेराबंदी की गई तथा बस से उतरते ही मुखबिर द्वारा पहचान उपरांत गौरव को गिरफ्तार किया गया। गौरव से पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम गौरव पिता रामभरत राजावत नि-न्यू गौरी नगर, इंदौर होना बताया गया। उसकी निशानदेही पर ३१५ बोर का लोडेड देशी कट्टा व पेशन मोटरसायकिल उसके गौरीनगर स्थित घर से बरामद किया गया तथा बताया कि डालर मार्केट से वह नोकिया ११०० मोबाईल खरीदकर ले गया था जिसमें कुछ खराबी आ जाने से वापस करने दुकान पर गया था जिस पर दुकानदार से उसका विवाद हुआ, फिर वह अपने साथी १. संतोषसिंह भदौरिया पिता विश्वनाथसिंह नि-गौरीनगर, इंदौर २. सतीष पिता हरीराम चौहान नि-गौरीनगर, इंदौर तथा ३. मुनेन्द्र पिता विचित्र सिंह भदौरिया नि-न्यू गौरी नगर, इंदौर को साथ लेकर दुकानदार के पास गया तथा गौरव ने ३१५ बोर का कट्टे से दुकानदार पर फायर किया जो मिस फायर हो जाने से नही चला। पूछताछ पश्चात टीम द्वारा घेराबंदी कर गौरी नगर से सह आरोपी संतोषसिंह भदौरिया को भी पकडने में सफलता प्राप्त की। घटना में प्रयुक्त गौरव की पेशन मोटरसायकिल भी बरामद कर ली गई। आरोपी सतीष चौहान तथा मुनेन्द्र भदौरिया की तलाश की जा रही है। प्रकरण का पर्दाफाश कर आरोपीयों को पकडने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, इंदौर द्वारा १००००/- रूपए का ईनाम घोषित किया गया था। अग्रिम कार्यवाही हेतु आरोपियों को थाना एमजीरोड सुपूर्द किया गया है।

No comments:

Post a Comment