Thursday, February 10, 2011

धमकी भरे पत्र लिखकर रूपये की मांग करने वाला आरोपी क्राईम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार

इन्दौर - दिनांक १० फरवरी २०११- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा महेषचंद जैन ने बताया कि टी.सी.आई. प्रबंधक तथा फ्रेक्ट्री मालिक को पत्र द्वारा जान से मारने की धमकी देकर लाखों रूपये की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी का पर्दाफाश करते हुऐ क्राईम ब्रांच ने आरोपी सुजीत कुमार प्रधान पिता समारू प्रधान निवासी ग्राम डुमालपाली पोस्ट खरसल थाना बटली जिला बरगढ़ उडीसा हाल १२२ डी.एस. ३ स्कीम नंबर ७८ इंदौर को पकडने में सफलता प्राप्त की है ।
        प्रकरण इस प्रकार है कि :- दिनांक २/२/११ को सामान्य डाक से १. प्रेम कुमार शाह पिता एम.बी. शाह निवासी विजय नगर को उनके ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लसूडिया स्थित ऑफिस के पते पर हिन्दी में लिखा एक पत्र मिला इसी प्रकार २. परमजीतसिंह मूंदड़ा पिता भागसिंह निवासी १८७ सी बसंत विहार इंदौर जो सांवेर रोड स्थित मूंदड़ा इंड्रस्टीज के मालिक है को अंग्रेजी में लिखा धमकी भरा पत्र मिला । उक्त दोनों ही पत्र में अज्ञात बदमाश द्वारा फरियादी से क्रमशः २ लाख एवं ५ लाख रूपये की मांग की थी रूपये नहीं देने की अवस्था में पूरे परिवार को जान से खत्म करने की धमकी का उल्लेख किया गया था । पत्र प्राप्त होते ही दोनों फरियादी पक्ष काफी भयभीत हो गये तथा शुरू में भयवश बदमाश को रूपये देने का मन बना  लिया था तथा उक्त पत्र के बारे में अपने निकटतम साथी गणों को बताया जिससे यह बात पुलिस तक पंहुची । पुलिस ने फरियादी पक्ष से संपर्क किया तो उनके द्वारा थाना लसूडिया पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गई । आरोपी की जानकारी नहीं होने से फरियादी पक्ष घबराकर पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर से आरोपी को जल्द से जल्द पकडने की गुहार लगायी । वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस कार्य के लिऐ क्राईम ब्रांच को जिम्मेदारी सौपी ।     
        अति. पुलिस अधीक्षक (क्राईम) महेश चन्द जैन एवं उप पुलिस अधीक्षक (क्राईम)  जितेन्द्र सिंह ने उक्त दोनों फरियादी से मिलकर संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी विस्तृत रूप से ली तो यह तथ्य सामने आया कि आरोपी को टी.सी.आई. प्रबंधक सुरेन्द्र शाह के संबध में काफी जानकारी है जिससे यह आशंका प्रकट हुई कि आरोपी टी.सी.आई. से संबधित रहा है। टी.सी.आई. के समस्त कर्मचारियों पर निगरानी हेतु क्राईम ब्रांच के उप निरीक्षक मनीषराजसिंह भदौरिया एवं टीम के आर. दिनेश सरगैया ,दीपक पंवार एवं रजाक खान को गोपनीय रूप से लगाया गया तो जानकारी मिली कि टी.सी.आई. में पूर्व में काम कर चुका सुजीत कुमार प्रधान निवासी स्कीम नंबर ७८ में रह रहा है जिसकी गतिविधियां संदिग्ध है । सूचना पर टीम द्वारा सुजीत कुमार प्रधान को क्राईम ब्रांच लाकर पूछताछ की तो प्रकरण का पर्दाफाश हुआ । आरोपी ने बताया कि वह शेयर ट्रेडिंग का काम करता है जिसमें काफी नुकसान होने से उसने पैसा कमाने का यह शार्टकट तरीका अपनाया एवं धमकी भरा पत्र फरियादियों को दिया था। 

No comments:

Post a Comment