Saturday, February 26, 2011

हत्या का आरोपी पकडाया

इन्दौर-दिनांक २६ फरवरी २०११-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण)श्री पद्मविलोचन शुक्ल ने बताया कि, दिनांक २४.२.११ को थाना खुडैल क्षेत्रान्तर्गत मृतक बाबूलाल पिता भागीरथ बलाई की लाष प्राप्त हुई थी । जिसमें हत्यारा आरोपी पकडा गया है। मृतक बाबूलाल  आरोपी की पत्नी से बातचीत करता था, इस कारण से आरोपी ने उसकी हत्या की ।
    दिनांक २२.२.११ रात्रि ८ बजे से मृतक  बाबूलाल पिता भागीरथ बलाई (४५) निवासी ग्राम काचरोट घर से गायब था। दिनांक २४.२.११ को सुबह १० बजे बाबूलाल की लाष अंगे्रजी घॅास बीड, ग्राम काचरोट में मिली। जिसे चौकीदार आत्माराम भील के व्दारा देखा गया तथा इसकी सूचना चौकीदार व्दारा  चौकी कंपेल पर दी गई।
    पुलिस व्दारा मौके पर जाकर देखा गया तो मृतक बाबूलाल की रक्तरंजित लाष पडी थी, तथा बाबूलाल के सिर पर चोट के निषान दिखाई दे रहे थे, एवं किसी के व्दारा बाबूलाल की  हत्या करना प्रतीत हो रहा था। जिस पर से थाना खुडैल में हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया । हत्या के आरोपी की पतारसी हेतु थाना प्रभारी खुडैल एम.जी.श्रीवास्तव के नेतृत्व में सउनि के.एस.गेहलोद,प्र.आर.कैलाष,तथा आर. नरेन्द्र मण्डलाई की टीम गठित कर आरोपी की पतारसी की गई। विवेचना के दौरान पाया कि मृतक बाबूलाल,  रतन पिता दषरथ भील की पत्नी गीताबाई से बातचीत करता था, एवं दिनांक २२.२.११ की रात्रि ९ बजे के करीब बाबूलाल, रतन पिता दषरथ भील नि. ग्राम काचरोट के साथ देखा गया था। इस शंका के आधार पर रतन भील को पूछताछ हेतु तलाष गया जो कि खेत पर काम करता हुआ मिला। जिससे हत्या के विषय में पूछताछ करने पर पहले तो रतन ने पुलिस को कुछ नही बताया कितु जब रतन से पुलिस व्दारा सख्ती से पूछताछ की गई तो रतन ने बाबूलाल की हत्या करना स्वीकार कर लिया।  
आरोपी ने बताया कि हत्या से पहले दोनो ने  साथ में शराब पी तथा जब बाबूलाल नषे की हालत में हो गया तो, रतन भील, बाबूलाल को जंगल से लकडी लाने का बहाना बनाकर जंगल में ले गया तथा मौका देखकर बाबूलाल के सिर पर बॅांस की लकडी से वार किये । जिससे बाबूलाल की मृत्यु हो गई।
   

No comments:

Post a Comment