Friday, December 24, 2010

निर्मल उद्योग बडवाह में हुई लूट का खुलासा, चौकीदार ने ही कराई थी लूट, चार आरोपी गिरफ्तार, सोने की अंगूठी, मोबाइल फोन, नगदी एवं घटना में प्रयुक्त डिस्कवर मोटर सायकल बरामद


इन्दौर - दिनांक २४ दिसम्बर २०१०- अति० पुलिस अधीक्षक (अपराध) इंदौर महेश चंद जैन ने बताया कि बडवाह निर्मल उद्योग में हुई लूट के संबंध में सेठ विनोद जैन के पुत्र प्रतीक जैन ने घटना की जानकारी दी थी जिस पर क्राईम ब्रांच को पतारसी हेतु निर्देशित किया गया था जिसके पालन में अति० पुलिस अधीक्षक शाखा इंदौर द्वारा इस कार्य के लिये जितेन्द्र सिंह उप पुलिस अधीक्षक(अपराध) इंदौर के मार्गदर्शन में उप निरीक्षक मनीषराज सिंह भदौरिया एवं उनकी टीम के आरक्षक दीपक पंवार, दिनेश सरगैया, रजाक खान, अजीज खान को लगाया गया था।   
        पुलिस टीम द्वारा फरियादी से मिलकर जानकारी प्राप्त किया तो निर्मल उद्योग बडवाह के चौकीदार रामेश्वर पंवार पिता हीरालाल निवासी ग्राम वरझर जिला खरगौन की गतिविधि संदिग्ध प्रतीत हुई जिस पर रामेश्वर पंवार से गहन पूछताछ पर प्रकरण का पर्दाफास हुआ। पूछताछ पर रामेश्वर पंवार ने बताया कि वह निर्मल उद्योग में ही चौकीदारी करता हैं उसका साथी राजेश यादव पिता गोविंद यादव नि० बरझर खरगौन गांव की ही लडकी से प्रेम करता था तथा दोनो भागकर शादी करने वाले थे जिसके लिये उन्हें पैसे की जरूरत थी तब रामेश्वर पंवार ने राजेश यादव तथा मनोहर पिता मंशाराम डोड नि० बरझर तथा संजय पिता रमेश सितोले नि० बरझर को अपने ही सेठ विनोद जैन से लूट की योजना बताई तथा बताया कि सेठ विनोद जैन के पास आफिस में एक से डेढ लाख नगद मिल सकता हैं। दिनांक  ०८/११/१० की शाम मुताबिक योजना राजेश यादव डिस्कवर मोटर सायकल से अपने साथी मनोहर डोड एंव संजय सितोले के साथ निर्मल उद्योग बडवाह में घुसकर चाकू की नोक पर लूट की । लूट के दौरान विनोद जैन द्वारा विरोध करने पर उसे चाकू मारकर घायल कर दिया था तथा धक्का देकर पटक देने पर विनोद जैन की हड्डी फैेक्चर भी हो गई थी । लूट में बदमासो ने विनोद जैन को घायल कर सोने की अंगूठी, मोबाइल फोन एवं १५ हजार रूपये नगद आदि ले गये थे। प्रकरण में फरियादी की रिपोर्ट पर थाना बड़वाह जिला खरगोन में अप०क्र० ३८०/१० धारा ३९४,३९७ का प्रकरण अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध पंजीबद्ध किया गया था। उक्त चारों आरोपी राजेश यादव, मनोहर डोड, संजय सितोले, रामेश्वर पंवार को पकड कर इनके कब्जे से सोने की अंगूठी, मोबाइल फोन, नगदी एंव घटना में प्रयुक्त डिस्कवर मोटर सायकल बरामद किया गया हैं । अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना बडवाह जिला खरगौन पुलिस को आरोपी मय मश्रुका के सुपूर्द किया जा रहा हैं ।

No comments:

Post a Comment