Sunday, August 22, 2010

बैंक एटीएम से छलपूर्वक रूपये निकालने वाले दो आरोपी गिरफ्‌तार

इन्दौर -दिनांक २२ अगस्त २०१०- पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री मकरंद देउस्कर ने बताया कि १९ अगस्त २०१० को बैंक एटीएम से क्रमशः २० हजार तथा १० हजार रूपये छलपूर्वक निकालने की रिपोर्ट शशी पाठक पिता स्व० घनश्याम २३ साल नि० २/१ साउथ तुकोगंज तथा वैभव पाटिल पिता ब्रजलाल २४ साल नि० बुरहानपुर द्वारा की गई थी जिनकी रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियो के विरूद्व धारा ४२०,३७९,३४ भादवि का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना की जा रही थी। विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपियो की तलाश हेतु थाना प्रभारी डी.के.जैन व उनकी टीम लगातार प्रयास कर रही थी। सभी बैंक एटीएम व आसपास निगाह रखी जा रही थी। स्टैट बैंक ऑफ बीकानेर आनंद पेट्रोल पंप के पास किबे कंपाउंड के एटीएम जहॉ पर पूर्व मे उक्त दोनो घटनाये हुई थी के आसपास कुछ संदिग्ध व्यक्तियो के होने की सूचना मुखबिर द्वारा पुलिस को दी गई तथा बताया गया कि यह लोग पूर्व में भी देखे गये थे । थाना प्रभारी व उनकी टीम ने एटीएम के आसपास घूमते दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकडा गया व इनसे पूछताछ की तो यह कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाये, जिन्हे थाना छोटी ग्वालटोली लाकर विस्तृत पूछताछ की गई तो इन्होने दिनांक १९ अगस्त २०१० को एटीएम से ३० हजार रूपये छलपूर्वक निकालना बताया । पूछताछ में इन्होने अपना नाम रविशंकर पिता उमेशसिंह (२३) निवासी ग्राम बदकुया थाना फतेहपुर जिला गया बिहार तथा चंदनकुमार पिता राजेन्द्र सिंह (२३) निवासी ग्राम मखदमपुरा जिला गया बिहार  का बताया।
        घटना के संबंध में जब पूछा गया कि यह किस प्रकार घटना को अंजाम देते थे तो इन्होने बताया कि यह लोग एटीएम के आसपास घूमते रहते थे जैसे ही कोई व्यक्ति एटीएम से रूपये निकालने आता था तो यह लोग माचीस की तिली द्वारा एटीएम के केन्सल बटन पर क्वीक फिक्स लगाते थे जिससे एटीएम से रूपया नही निकल पाता था तब यह उस व्यक्ति से कहते थे कि दूसरे एटीएम से रूपये निकाल लो । व्यक्ति जब दूसरे एटीएम से रूपया निकालता था तो यह उसके एकाउंट में शेष रूपये देख लेते थे तथा उस व्यक्ति के जाने के बाद एटीएम से एकाउंट मे शेष रूपये निकाल लेते थे ।
        दोनो आरोपियो को पुलिस छोटी ग्वालटोली द्वारा उक्त अपराधों में गिरफ्‌तार कर इनकी निशादेही पर ३० हजार रूपये, दिल्ली का एयर टिकीट, फर्जी एटीएम बरामद कर लिये गये है । पुलिस द्वारा प्रकरण में विवेचना करते हुये पूछताछ की जा रही है इनसे अभी और भी वारदातो का खुलासा होने की प्रबल संभावना है।

No comments:

Post a Comment