Thursday, August 26, 2010

जेलरोड़ पर हुई व्यवसायी के साथ लूट व हत्या की घटना का पर्दाफाश


'अंर्तराज्जीय हिस्ट्रीशीटर गिरोह का था हाथ ।
'तीन स्थानीय युवकों के साथ घटना में शामिल थे बाहर के पांच बदमाश ।
इन्दौर -दिनांक २६ अगस्त २०१०- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्री डी. श्रीनिवास राव ने बताया कि दिनांक ०४ अगस्त २०१० को एम.जी. रोड़ थानांतर्गत व्यवसायी पर गोली चलाकर हत्या कर लूट की घटना कारित की गई थी । उक्त घटना में एक व्यक्ति चेतन की मौत हो गई थी व अन्य कर्मचारी नट्टू गोली लगने से घायल हो गया था। घटना की पतारसी के लिऐ एस.पी. (पूर्व/क्राईम) श्री मकरंद देउस्कर ने पूर्वी क्षैत्र के सभी थानों को सरगर्मी से तलाश के निर्देश दिये साथ ही क्राईम ब्रांच को भी घटना की पतारसी में लगाया ।
    क्राईम ब्रांच के एडिशनल एस.पी. अरविन्द तिवारी व डी.एस.पी. जितेन्द्रसिंह को ए.एस.आई. संतोष पाण्डेय ने बताया कि मुखबिर द्वारा एक सूचना प्राप्त हुई है कि शूटआउट में स्थानीय युवकों का भी हाथ है । इस सूचना की तस्दीक हेतु आरक्षक विनोद शर्मा को लगाया गया जिसमें जानकारी प्राप्त हुई कि इस घटना के बारे में बाहर के बदमाशों को जेलरोड़ की गतिविधि की जानकारी पवन अग्रवाल द्वारा दी गई है व पवन अग्रवाल एक अन्य स्थानीय युवक अजय चौरसिया के संपर्क में था ।
    घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि हर्देश नामक युवक का संपर्क उज्जैन के नरवल के कचनारिया ग्राम निवासी लालू बना से था । लालू बना के उज्जैन स्थित निवास पर हर्देश की मुलाकात गुड्डू उर्फ इलियास से हुई जो इंदौर में बड़वाली चौकी का रहने वाला है। बातचीत में हर्देश ने गुड्डू को कुछ काम बताने को कहा और यह भी कहा कि तुम्हें भी हिस्सा मिलेगा । इस पर गुड्डू ने उन्हें अजय चौरसिया से मिलवाया और अजय ने फिर उन्हें जल्द ही काम दिलाने का वादा किया । फिर अजय ने पवन अग्रवाल जिसका कि जेलरोड़ पर आना-जाना था उससे संपर्क किया ओर जेलरोड़ के बारे में जानकारी निकालने को कहा। इसी बीच हर्देश ने अपने अन्य साथियों हाजी ,राज ,पंडित व शेट्टी को इंदौर बुलवाकर गुड्डू ,अजय चौरसिया व पवन अग्रवाल से मिलवाया व इस वारदात को अंजाम देने बाबत्‌ तैयारियां शुरू की। गेंग के पास चोरी की स्कार्पियो व सफारी गाड़ी भी थी । घटना कारित करने के लिऐ गेंग ने एम.आय.जी. व नंदानगर क्षैत्र से दो मोटर सायकलें भी चुराई । घटना के समय घटना स्थल पर गुड्डू ,अजय ,पवन अग्रवाल ,राज ,हाजी ,पंडित , हर्देश व शेट्टी भी मौजूद रहे । हाथ आये माल का बटवारा अगले दिन किया गया । पकड़े गये तीनों आरोपियों गुड्डू ,अजय ,पवन से लगभग ६० हजार रूपये बरामद किये गये । गिरप्तारशुदा आरोपियों के नाम पते निम्नानुसार है :-
१. गुड्डू उर्फ इलियास पिता छोटे खां उम्र ४० साल निवासी बड़वाली चौकी इंदौर ।
२. अजय चौरसिया पिता देवीप्रसाद चौरसिया उम्र ३२ साल निवासी व्यंकटेश नगर इंदौर ।
३. पवन अग्रवाल पिता रमेशचंद्र अग्रवाल उम्र ४० साल निवासी स्कीम नंबर ७१ इंदौर ।
    उपरोक्त तीनों आरोपियों में से गुड्डू व अजय चौरसिया का पूर्व आपराधिक रिकार्ड भी है । इसके अतिरिक्त राजेन्द्रसिंह झाला उर्फ लालू बना निवासी ग्राम कचनारिया थाना नरवल जिला उज्जैन को अपराधिक षड़यंत्र में शामिल होने के आरोप में गिरप्तार किया गया है ।
    घटना के अन्य फरार ५ आरोपियों की गिरप्तारी हेतु पुलिस महानिरीक्षक इंदौर जोन इंदौर द्वारा १५-१५ हजार रूपये का ईनाम घोषित किया गया है । पुलिस सरगर्मी से अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है ।
    इन तीन आरोपियों की गिरप्तारी करने व मामले का पर्दाफाश करने में सी.एस.पी. कोतवाली राजेश रघुवंशी ,एम.जी. रोड़ पुलिस के साथ क्राईम ब्रांच के उप निरीक्षक अनिल चौहान ,उ.नि. मनीष भदौरिया ,उ.नि. दीपिका शिन्दे व स.उ.नि. संतोष पाण्डेय की टीमों का प्रमुख योगदान रहा है । 

No comments:

Post a Comment