Tuesday, December 29, 2009

३१ दिसम्बर-२००९ रात्रि यातायात के विषेष

उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री प्रदीप सिंह चौहान ने बताया कि दिनांक ३१ दिसम्बर-२००९ रात्रि एवं वर्ष २०१० के आगमन के अवसर पर नगर के प्रत्येक चौराहो ंपर यातायात के विषेष व्यवस्था की गयी है । इस व्यवस्था के अन्तर्गत नगर के लगभग सभी प्रमुख चौराहों पर दुपहिया वाहनों पर तीन सवारी चलने वाले वाहन चालकों पर ,वाहनों में तरह-तरह का म्युजिकल हार्न का उपयोग कर शोर प्रदूषण उत्पन्न वाले वाहन चालकों पर,तथा तेजगति से वाहन चलाकर स्वयं तथा अन्य वाहन चालकों को दुर्धटनाग्रस्त करने वाले वाहन चालकों पर यातायात नियमों के अन्तर्गत कार्यवाही की जावेगी ।

यातायात विभाग ब्रीथ एनालाईजर यन्त्र के माध्यम से नषेड़ी वाहन चालकों की चेकिंग करते हुए, नषे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों के विरूध्द क्षेत्राधिकार से सम्बधित थानों में भादवि के अन्तर्गत कार्यवाही की जावेगी । यातायात विभाग व्दारा नगर के सभी प्रमुख होटल मालिक/प्रबन्धकों को भी

३१ दिसम्बर की रात्रि के समय उनके यहॉ होने वाले आयोजन के सम्बन्ध में सख्त निर्देष जारी करते बताया कि वे अपने होटल में आने वाले वाहनों की पार्किग किसी भी स्थिती में मुख्य मार्ग पर न होने दें,एैसे सभी वाहनों की पार्किग होटल परिसर के अन्दर की जावे,और उनके स्वयं के सुरक्षागार्ड से होटल के मुख्य मार्ग पर किसी प्रकार के वाहन पार्क न हो,एैसे व्यवस्था सुनिष्चित की जावे ।

उपरोक्त व्यवस्था के साथ ही साथ यातायात विभाग व्दारा आम वाहन चालकों एवं नगर के नागरिकों से अपील की है कि नववर्ष के उपलक्ष्य वे स्वयं यातायात नियमों का पालन करते हुए स्वयं को तथा अन्य वाहन चालकों की सुरक्षा का पूर्ण ध्यान रखते हुए यातायात पुलिस को सहयोग प्रदान करें ।






No comments:

Post a Comment