Thursday, August 22, 2019

· मुख्तियार के साथीदारान क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में । · आरोपीगण भूमि के अवैध कब्जो के कई प्रकरणों में शामिल थे । · थाना विजयनगर के प्रकरण में थे, आरोपी फरार। · पुलिस अधीक्षक पूर्व द्वारा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु घोषित किया गया था, 5-5 हजार का ईनाम।




इंदौर- दिनांक 22 अगस्त 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र द्वारा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी एवं आरोपियो की पतारसी कर उनकी धरपकड़ करने हेतु निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशो के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्री सूरज वर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा, इन्दौर श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा उप पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा एवं थाना प्रभारी क्राईम ब्राँच इंदौर की टीम को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से  सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना-विजयनगर के अपराध क्रमांक- 300/19 धारा- 447, 445, 448, 506 , 384, 427,34 भा.द.वि. में फरार आरोपी फारूख शेख पिता स्व. चांद शेख उम्र 47 वर्ष नि- 567 संजोगपुरी कालोनी रिंग रोड खजराना इंदौर एंव यासीन पिता फारूख शेख उम्र 24 वर्ष नि- 567 संजोगपुरी कालोनी रिंग रोड खजराना इंदौर वर्तमान में नंदननगर नाले मदीना मस्जिद के पास रहकर फरारी काट रहे थे, जो की आरोपी फारूख शेख का ससुराल है । दोनों ही आरोपी विजय नगर क्षेत्र में  आरोपी मुख्तियार के साथ मिलकर लोगों को डरा धमका कर फ्लेट व जमीन पर कब्जा कर खुद फर्जी तरीके से बेचा करते थे तथा विजय नगर क्षेत्र में लोगों की सम्पत्ती के लेन देन में भी लोगों डरा धमका कर कमीशन प्राप्त किया करते थे, सूचना पर एक टीम को लगातार सर्चिंग करवाकर आरोपी की तलाश कराई गई, आरोपीयों को क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा घेराबंदी कर पकडा गया ।
उक्त दोनो आरोपी फारूख शेख पिता स्व. चांद शेख नि- 567 संजोगपुरी कालोनी रिंग रोड खजराना इंदौर एंव यासीन पिता फारूख शेख नि- 567 संजोगपुरी कालोनी रिंग रोड खजराना इंदौर अप. क्रमांक-300/19 धारा-447, 445,448,506,384,427,34 भा.द.वि. थाना- विजयनगर में पंजीकरण दिनांक से फरार चल रहे थे ।
उक्त दोनो आरोपीयों कि अन्य कई मामलो में फरार होने की जानकारी प्राप्त हुई है। जिसके संबध में जानकारी प्राप्त कर पूछताछ की जा रही है। आरोपी फारुख से पुछताछ में बताया कि वह गैरेज का काम करता है तथा फारुख गैरेज के नाम से संजोगपुरा इंदौर में गैरेज है एवं गैरेज के साथ-साथ प्लॉट बेचने खरीदने का काम करता है एवं उससे कमीशन भी लेता है, एवं राधाकुंज प्लाट की खरीदी-बिक्री में भी वह मौजुद रहा है तथा मुख्तियार के घर के पास में ही रहता है तथा मुख्तियार की गाड़ी सुधारने का काम भी उसी के गैरेज पर करवाया जाता था, गाड़ी सुधरवाने के दौरान ही मुख्तियार से परिचय हुआ था। 
     दुसरे आरोपी यासिन ने पुछताछ में बताया कि वह जिम ट्रेनर है तथा रोयल फिटनेस जिम स्वर्णबाग विजयनगर में काम करता है तथा पिता के साथ में प्लॉट लेन-देन व दलाली का काम करता है एवं मुख्तियार उसका पड़ोसी है तथा मुख्तियार से जान-पहचान प्लॉटों की लेनदेन व कब्जों के दौरान हुई थी तब से मुख्तियार के साथ काम करता था दोनों आरोपियों से थाना विजयनगर के प्रकरण में गिरफ्तार कर पुछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर के द्वारा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर 5-5 हजार का ईनाम घोषित किया गया था।



No comments:

Post a Comment