Friday, August 10, 2018

महिला संबंधी अपराधों पर नियत्रंण एवं त्वरित सुनावाई हेतु, जिला इन्दौर के 17 थानों में की गयी उर्जा डेस्क ("URJA - Urjent Relief forJust Action") की स्थापना



इन्दौर-दिनांक 10 अगस्त 2018- महिलाओं संबंधी अपराधों पर नियत्रंण एवं महिलाओं की सुरक्षा एवं उनकी शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही कर, उन्हे तुरंत सहायता प्रदान करने के उद्‌देश्य से म.प्र. शासन व पुलिस मुखयालय भोपाल द्वारा थानों में उर्जा डेस्क की स्थापना किये जाने संबधीयोजना के तहत, जिला इन्दौर में भी थानों में इनकी स्थापना किये जाने के दिशा-निर्देश दिये गये है। "URJA- Urjent Relief forJust Action" के ध्येय वाक्य अनुसार थानों में महिलाओं व बालिकाओं के प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर लिया जाकर, उनकी त्वरित सुनवाई कर, उन्हे हरसंभव मदद उपलब्ध करायी जाकर, प्रकरणों का निराकरण किया जावेगा तथा समय-समय पर संबंधित अधिकारियों द्वारा इन अपराधों व प्रकरणों की समीक्षा भी की जावेगी।
इस योजना के अन्तर्गत जिला इन्दौर में भी 17 थानों में उर्जा डेस्क की स्थापना की जावेगी जिसके संबंध आज दिनांक 10.08.18 को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (महिला अपराध) श्री अन्वेष मंगलम द्वारा पुलिस मुखयालय भोपाल से सभी जिलों के अधिकारियों की वीडियों कांफ्रेस के माध्यम से बैठक लेकर, इस संबंध में जानकारी दी गयी। उक्त बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्रीमती मनीषा पाठक सोनी, उप पुलिस अधीक्षक महिला अपराध सुश्री दीपाली जैन सहित जिला इन्दौर के 17 थानों के थाना प्रभारी उपस्थित रहे, जिन्होने इस डेस्क के माध्यम से महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके अपराधों की रोकथाम हेतु किये जाने वाले कार्यो के क्रियान्वयन आदि के संबंध में जानकारी ली गयी।
      उक्त वीडियो कांफ्रेंस के पूर्व कल दिनांक 09.08.18 को पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री मो. युसूफ कुरेशी द्वारा जिला इंदौर में ऊर्जा डेस्क के सफल क्रियान्वयन हेतु, सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक ली जाकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।




No comments:

Post a Comment