Thursday, November 7, 2013

थानों में अनावद्गयक पडे वाहनो के निराकरण के लिये विद्गोष प्रयास


इन्दौर -दिनांक 07 नवम्बर 2013- पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर जोन के मार्ग दर्द्गान में थानों में अनावद्गयक पडे वाहनो के निराकरण के लिये विद्गोष प्रयास किए गए। इस संबंध में यातायात पुलिस को नोडल एजेन्सी बनाया गया था। यातायात पुलिस व्दारा 8 जिलो के विभिन्न थानों में जप्त रखे एवं चोरी गए 14000 वाहनों की सूची सीडी में प्राप्त वाहनों को तीन वर्गो में विभाजित किया गया :-
1. चोरी गये नही मिले
2. जो चोरी गये जो बरामद हुये
3. लावारिस जब्त वाहन
ऐसे वाहनों की समीक्षा करने पर 1428 में से 171 वाहनों का क्लेम विभिन्न बीमा कंपनियों द्वारा दिया जा चुका है, किन्तु थानों से सुपुदर्गी की कार्यवाही नही की गई है ।
चोरी गये वाहन जो नही मिले की सूची बीमा कंपनियों को यह पता करने के लिए कि उनका बीमा तो नही किया जा रहा है जानकारी अपेक्षित है ।
चोरी गये वाहनों की लिस्ट तैयार कर डीलर्स के नोडल अधिकारी को भेजकर निर्देद्गिात किया गया कि राज्य के सभी डीलर्स को लिस्ट उपलब्ध कराये ताकि यदि ऐसे चोरी के वाहन रिपेयर के लिये आते है तो हमे सूचित करे ताकिवाहन बरामद किये जा सके।
प्रथम चरण में की गई कार्यवाही से 171 वाहनों का निराकरण करवाना आसान हो गया है। वाहनों के मिलान की जानकारी संबंधित थानों एवं बीमा एजेन्सी को प्रेषित कर दी गई है ताकि वाहनों का विधिवत निराकरण हो सके।

No comments:

Post a Comment